Advertisment

Israel Palestine Conflict के बीच चीन में इजराइली राजनयिक पर जानलेवा हमला

Israel Palestine Conflict: विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि बीजिंग में इजराइली एंबेसी के एक डिप्लोमेट पर यह हमला किया गया है. हालांकि अभी तक घटना की वजह सामने नहीं आ पाई है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Embassy of Israel in Beijing

Israel Palestine Conflict ( Photo Credit : News Nation)

Israel Palestine Conflict: फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास और इजराइल में जारी युद्ध के बीच चीन से बड़ी खबर सामने आई है. चीन में इजराइली राजनयिक पर जानलेवा हमला हुआ है. इजरायली राजनयिक पर धारदार हथियार से हमला किया गया है. इजराइली विदेश मंत्रालय की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है. इजराइली विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि बीजिंग में इजराइली एंबेसी के एक डिप्लोमेट पर यह हमला किया गया है. हालांकि अभी तक घटना की वजह सामने नहीं आ पाई है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Operation Ajay: खतरे का सायरन, बमों की आवाज... इजराइल से दिल्ली लौटे भारतीय नागरिकों ने सुनाई आपबीती

इजराइली विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि राजनयिक फिलहाल अस्पताल में है और उसका इलाज चल रहा है. हालांकि राजनयिक कही हालत स्थिर बताई गई है. आपको बता दें कि इससे पहले ऐसी ही एक घटना मिस्र में हुई थी. वहां इजराइली पर्यटकों पर फायरिंग कर दी गई थी. इस घटना में दो इजराइली पर्यटकों की मौत हो गई थी. बीजिंग से इजराइली राजनयिक पर हमले की खबर ऐसे समय आई है, जब इजराइल का हमास के साथ युद्ध चल रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली में गर्मी, लखनऊ में कोहरा और इन राज्यों में बारिश...जानें मौसम का अपडेट

आपको बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच 7 अक्टूबर को युद्ध की शुरुआत उस समय हुई जब चरमपंथी आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर हजारों की संख्या में रॉकेट दागे. यही नहीं हमास के लड़ाकों ने इजराइलों शहरों में घुस कर लोगों की निर्ममता से हत्या की. इन हमलों में 1200 से ज्यादा लोगों क मौत हो गई. वहीं, इजराइली सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी पर बमवर्षा की दी और 200 से ज्यादा हमास के ठिकानों को तबाह कर दिया. इजराइली हमलों में 1500 से ज्यादा लोग मारे गए.

Source : News Nation Bureau

Israel Palestine crisis Israel Palestine Israel Israel Palestine tension Israel Palestine Attack Israel Palestine war Israel-Palestine conflict
Advertisment