Advertisment

इजरायली सेना ने घायल फिलिस्तीनी को बनाया ढाल, जीप के बोनट से बांधकर निकले, Viral हो रहा बेहरमी का video!

Israel Palestine Conflict: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जबरदस्त तनाव चल रहा है. दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हो रही है. ऐसी ही एक फायरिंग में एक फिलिस्तीनी घायल हो गया. उस घायल शख्स के साथ इजरायली सेना ने ऐसा सलूक किया, जिससे इंसानियत शर्मशार हो गई.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
srael Army Viral Video

इजरायली सेना की घायल फिलिस्तीनी के साथ बेहरमी( Photo Credit : X/@MustafaBarghou1)

Advertisment

Israel Palestine Conflict: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जबरदस्त तनाव चल रहा है. दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हो रही है. ऐसी ही एक फायरिंग में एक फिलिस्तीनी घायल हो गया. उस घायल शख्स के साथ इजरायली सेना ने ऐसा सलूक किया, जिससे इंसानियत शर्मशार हो गई. दावा किया गया है कि इजरायली सेना ने जेनिन इलाके में एक घायल फिलिस्तीनी को अरेस्ट किया और फिर उसे अपनी जीप के आगे बांध दिया ताकि उसे ढाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सके. अब इजरायली सेना की इस बेरहमी का वीडियो वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर ये वीडियो मुस्तफा बरघौटी (@MustafaBarghou1) नाम के यूजर ने पोस्ट किया है. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'भयानक अपराध: इजराइली सेना ने कल जेनिन में एक घायल फिलिस्तीनी को गिरफ्तार किया, उसे इजराइली सेना की जीप के आगे बांध दिया और उसे मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया.' मुस्तफा बरघौटी ने खुद को एक्स पर फिलिस्तीनी एमडी, एमपी और फिलिस्तीनी अधिकारों के समर्थक के रूप में बताया. 

यहां देखें- फिलिस्तीनी से इजरायली सेना की बेहरमी का वीडियो 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना वेस्ट बैंक के कब्जे वाले शहर जेनिन की है. जेनिन में छापेमारी के दौरान इजरायली सेना ने एक घायल फिलिस्तानी व्यक्ति को सैन्य वाहन से बांध दिया. इजरायली सेना ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि मामले की जांच कर दोषियों को सजा दी जाएगी. इजरायली सेना ने बयान में कहा कि सैनिकों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी के दौरान एक संदिग्ध घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया. 

इजरायली सेना ने आगे कहा कि घटना के वीडियो में सेना का आचरण आईडीएच (सैन्य) मूल्यों के अनुरूप नहीं है. घटना की जांच की जाएगी और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. घायल शख्स को उपचार के लिए फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट में एडमिट करा दिया गया है.

दरअसल, इजराइल की सेना कुछ वॉन्टेड फिलिस्तीनियों को पकड़ने के लिए वेस्ट बैंक के जेनिन में गए थे. रेड के दौरान हुई फायरिंग में एक फिलिस्तीनी घायल हो गया था, जिसमें जीप के बोनट से बांधकर इजरायली सैनिक घुमाते हुए नजर आए. शनिवार को हुई इस घटना का फुटेज वायरल हो गया है. 

Source : News Nation Bureau

Latest World News israel Army Viral Video Palestinian Victim
Advertisment
Advertisment