Advertisment

Spain Night Club: स्‍पेन के नाइट क्‍लब में बड़ा हादसा, आग लगने से 13 लोगों की मौत

Spain Night Club: स्‍पेन के नाइट क्‍लब में बड़ा हादसा, आग लगने से 13 लोगों की मौतआपातकालीन सेवाओं की ओर से जारी तस्वीरों के अनुसार, आग “टीट्रे” नाइट क्लब में लगी. इसे “फोंडा मिलाग्रोस” कहा जाता है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
spain night club

spain night club ( Photo Credit : social media )

Spain Night Club: स्‍पेन के नाइट क्‍लब में बड़ा हादसा, आग लगने से 13 लोगों की मौत स्पेन के नाइट क्लब में रविवार सुबह आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों के अनुसार आग पर नियंत्रण पाने और बचाव का प्रयास हो रहा है. आपातकालीन सेवाओं ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि फायर ब्रिगेड और फायर फाइटर्स घटनास्थल  पर काम करना जारी रख रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि यहां पर मृतकों की तादात में इजाफा होने की संभवना बनी हुई है. आपातकालीन सेवाओं की ओर से जारी तस्वीरों के अनुसार, आग “टीट्रे” नाइट क्लब में लगी. इसे “फोंडा मिलाग्रोस” कहा जाता है. बचावकर्मियों के अनुसार, उन्हें पहली बार स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 6:00 बजे (0400 GMT) सूचना मिली कि दो मंजिला नाइट क्लब में आग लग गई. यहां पहुंचने पर 4 शव मिल गए थे. 40  मिनट बाद 2 शव मिले. मर्सिया टाउन हॉल की ओर से ये जानकारी दी है कि मरने वालों की संख्या सात हो गई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: GST Collection: पहली अक्टूबर को टूटा पिछला रिकॉर्ड, सितंबर में 1.62 लाख रुपये करोड़ का GST कलेक्शन

बचावकर्मी मौके पर पहुंचे

अभी तक कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. बचावकर्मी आग लगने के बाद इन्हें ढूंढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. शहर के बाहरी इलाके अटलायस में अल सुबह लगी आग के बाद जानकारी का इंतजार हो रहा है.  युवाओं की क्लब के बाहर भीड़ जमा हो गई है. लोग एक दूसरे का हालचाल ले रहे थे. जीवित बचे एक शख्स ने, जिसकी पहचान नहीं हो सकी है, उसने कहा कि अलार्म बजने और सभी लाइटें बुझने और चिल्लाने से मालूम हुआ कि आग लग गई है.

Advertisment

तीन दिन के शोक का ऐलान 

मर्सिया शहर के मेयर जोस बैलेस्टा ने तीन के शोक का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आग में चार अन्य लोग भी घायल हो गए. इनमें 22 और 25 वर्ष की दो महिलाएं हैं. 40 वर्ष की आयु के दो पुरुष भी थे. सभी धुएं में सांस की समस्या से परेशान थे. उन्होंने कहा कि 40 से ज्यादा अग्निशामक और 12 आपातकालीन वाहन घटनास्थल पर मौजूद हैं. 

Source : News Nation Bureau

Spain newsnation night club fire brigade newsnationtv Major accident in Spain
Advertisment
Advertisment