Advertisment

Italy: मेलोनी की हाइट का मजाक उड़ाना इस पत्रकार को पड़ा भारी, अदालत ने लगा दिया भारी-भरकम जुर्माना

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का मजाक उड़ाने पर एक पत्रकार को अदालत ने 5000 यूरो जुर्माने की सजा सुनाई. मेलोनी के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट को बॉडी शेमिंग माना गया.

author-image
Publive Team
New Update
Giorgia Meloni

Giorgia Meloni( Photo Credit : Social Media)

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का मजाक उड़ाना एक युवक को भारी पड़ गया. युवक को मिलान की अदालत ने पांच हजार यूरो के जुर्माने की सजा सुनाई है. युवक पेशे से पत्रकार है. इससे पहले, अक्टूबर 2021 में जॉर्जिया मेलोनी का मजाक उड़ाने वाले गिउलिया कॉर्टेस के खिलाफ कोर्ट ने 1,200 यूरो का निलंबित जुर्माना लगाया था. कोर्ट ने इस बॉडी शेमिंग माना है. घटना तब की है, जब मेलोनी की पार्टी ब्रदर्स ऑफ इटली सत्ता से बाहर थीं. सोशल मीडिया पर कॉर्टेस ने मेलोनी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया था. 

Advertisment

दरअसल, कॉर्टेस ने एक्स पर दिवंगत नेता बेनिटो मुसोलिनी और मेलोनी की एक तस्वीर साझा की थी, फोटो साझा करते हुए कॉर्टेस ने लिखा था कि मेलोनी आप मुझे डरा नहीं सकती हैं. क्योंकि आप मुझसे मात्र चार फीट लंबी हैं. मैं आपको देख भी नहीं पा रहा हूं. इस विवादित पोस्ट के बाद मीडिया चैनलों पर मेलोनी की हाइट को लेकर बहस शुरू हो गई थी. कोई उन्हें 1.58 मीटर का बता रहा था तो कोई 1.63 मीटर. कॉर्टेस सजा के खिलाफ अपील कर सकते हैं. मेलोनी के वकील का कहना है कि वह जुर्माने का पैसे को दान करेंगी. 

पहले भी सजा दिला चुकी हैं मेलोनी

2024 विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में इटली पांच पायदान खिसक कर 46वें पायदान पर आ गया है. पत्रकारों को अदालत में घसीटना मेलोनी के लिए आम है. 2023 में रोम की अदालत ने प्रसिद्ध लेखक रॉबर्टो पर एक हजार यूरो का जुर्माना लगाया था. रॉबर्टो ने 2021 में एक टेलीविजन चैनल पर आव्रजन नीति पर मेलोनी का अपमान किया था.

पढ़ें मेलोनी की अन्य खबरें

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का एक वीडियो हाल में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. वीडियो में उनकी आंखोंं में अजीब सी झुंझलाहट दिख रही थी. वे अपनी आंखों को गोल-गोल घुमा रही थीं. उनके साथ फिनलैंड के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर स्टब खड़े थे. वीडियो नाटो शिखर सम्मेलन का है. जब सभी वैश्विक नेताओं को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की देरी की वजह से इंतजार करना पड़ा था. इंतजार करने के कारण मेलोनी नाराज हो गई थी. पढ़ें पूरी खबर

Source : News Nation Bureau

Giorgia Meloni Italy Brothers of Italy World Press Freedom Index Giorgia Meloni Mazak italy prime minister
Advertisment
Advertisment