Advertisment

Malaysia Plane crash: मलेशिया में प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, 10 लोगों की मौत

मलेशिया में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक प्राइवेट प्लेन क्रैश कर गया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा प्लेन के लैंडिंग के दौरान हुआ. इस हादसे की जानकारी मलेशिया नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दी है. जानक

author-image
Vikash Gupta
New Update
Malaysia Plane crash

Malaysia Plane crash ( Photo Credit : News Nation)

Malaysia Plane crash: मलेशिया में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक प्राइवेट प्लेन क्रैश कर गया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा प्लेन के लैंडिंग के दौरान हुआ. इस हादसे की जानकारी मलेशिया नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दी है. जानकारी के अनुसार प्लेन में 2 क्रू मेंबर और 6 पैसेंजर बैठे हुए थे. इस हादसे में सड़क पर जा रहे दो लोगों की भी मृत्यु हुई है. ये दोनों बाइक और कार से जा रहे थे. हादसे हादसे का विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडिया में देखा जा सकता है कि हादसा कितना भयानक था. मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला अहमद शाह ने घटनास्थल का दौरा किया है.

Advertisment

एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूटा सम्पर्क

मलेशिया पुलिस का कहना है कि विमान हादसे में कुल 10 लोगों की मौत हुई है जिसमें 8 मरने वाले विमान में बैठे थे वहीं, दो लोग ऐसे है जो विमान हादसे के दौरान इसकी चपेट में आ गई. इसमें एक कार ड्राइवर और एक बाइकर था. दरअसल, हादसे से कुछ देर पहले प्लेन का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से कनेक्शन टूट गया था. इसके बाद आपातकालीन लैंड करने लगा. इसी दौरान प्लेन एक बार और बाइक से टकरा गई. सिविल एविएशन अथॉरिटी के अनुसार प्राइवेट प्लेन हॉलिडे आईलैंड से राजधानी कुआलालम्पर के नजदीक अब्दुल अजीज शाह एयरपोर्ट के लिए जा रही थी. 

Advertisment

कंपनी की तरफ से प्रतिक्रिया नहीं

लोकल पुलिस प्रमुख का कहना है कि प्लेन के इमरजेंसी लैंडिंग के लिए क्लियरेंस दे दी गई थी. लेकिन पायलट की ओर से कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा था. वहीं एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि पायलट से 2.47 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से संपर्क किया गया था. 2.48 बजे पायलट को लैंड करने का परमिशन दे दी गई थी. इसके बाद कोई संपर्क नहीं हो पाया और 2.51 बजे प्लेन के क्रैश होनी की सूचना मिली. जानकारी के अनुसार प्लेन को जैट वैलट कंपनी ऑपरेट कर रही थी. कंपनी की ओर से इस हादसे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

मलेशिया विमान दुर्घटना वायरल वीडियो मलेशिया हाईवे विमान दुर्घटनाग्रस्त Plane Crash Viral Video Malaysia Plane crash Viral Video Plane CrashedMalaysia Highway रोंगटे खड़े कर देने वाला व विश्व समाचार हिंदी में world news in hindi विमान दुर्घटना वायरल वीडियो
Advertisment
Advertisment