Advertisment

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को हाई कोर्ट की बड़ी राहत, दिया रिहा करने का आदेश

मालदीव (Maldives) के उच्च न्यायालय ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को रिहा करने का आदेश दिया. अदालत ने यह आदेश सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपों के पक्ष में पर्याप्त सबूत न होने पर दिया है.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को हाई कोर्ट की बड़ी राहत, दिया रिहा करने का आदेश

हाई कोर्ट ने दिया मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति को रिहा करने का आदेश

मालदीव (Maldives) के उच्च न्यायालय ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को रिहा करने का आदेश दिया. अदालत ने यह आदेश सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपों के पक्ष में पर्याप्त सबूत न होने पर दिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यामीन को फरवरी में उस समय हिरासत में ले लिया गया था, जब एक आपराधिक अदालत ने उन्हें तबतक हिरासत में रखने का प्रशासन को आदेश दिया था, जबतक उनके खिलाफ धनशोधन के एक मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती.

Advertisment

अभियोजन ने यामीन को हिरासत में लेने के लिए अदालत से अनुमति चाही, ताकि वह अपने खिलाफ गवाहों और सबूतों को प्रभावित न कर सकें.

और पढ़ें: लंदन: नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज, गवाह को मारने की दी थी धमकी

मालदीव (Maldives) की अदालत ने हालांकि गुरुवार को कहा कि यमीन को एक महीने से अधिक समय तक हिरासत में नहीं रखा जा सकता और अभियोजन ने उनकी हिरासत बढ़ाने का कोई कारण मुहैया नहीं कराया है.

Advertisment

रपट के अनुसार, यामीन को स्वास्थ्य कारणों से जेल में न रखकर, घर में ही नजरबंद रखा गया था.

और पढ़ें:  अमित शाह ने किया बड़ा दावा, मोदी सरकार पश्चिम बंगाल से सभी घुसपैठियों को बाहर निकालेगी

यामीन धनशोधन के आरोपों का सामना कर रहे हैं और आपराधिक अदालत ने उनके स्थानीय बैंक खाते को जब्त कर लिया है, जिसमें लगभग 65 लाख डॉलर की राशि है. उन्होंने किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है और आरोपों के खिलाफ अपील की है.

Advertisment

Source : IANS

Crime Law Justice UK Maldives High Court Abdulla Yameen Politics Financial Fraud Securities Fraud Lawmaking Maldives
Advertisment
Advertisment