Advertisment

इस लड़की के सामने हमास के कई आतंकियों ने घुटने टेक दिए, जानें कौन हैं ये?

हमास के आतंकियों ने घरों में घुसकर इजराइली नागरिकों पर हमला शुरू कर दिया. आतंकवादियों ने मासूम बच्चों की हत्या कर दी. महिलाओं के साथ बलात्कार किया.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Inbal Lieberman fighters

इन्बाल लिबरमैन ( Photo Credit : Inbal Lieberman/facebook)

हमास के आतंकी हमले के कारण इजराइल में 1000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इजराइल की जवाबी कार्रवाई में 1500 से ज्यादा हमास आतंकी मारे गए हैं. इसके अलावा गाजा में 700 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, मृतकों और घायलों की संख्या स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है. शनिवार के दिन हमास ने इजराइल पर लगातार कई रॉकेट दागे, करीब 3000 रॉकेट इजराइल पर गिरे. इस हमले की आड़ में हमास के कई आतंकी इजरायली इलाकों में घुस गए.

Advertisment

जंग के बीच सामने आए हीरो

इसके बाद हमास के आतंकियों ने घरों में घुसकर इजराइली नागरिकों पर हमला शुरू कर दिया. आतंकवादियों ने मासूम बच्चों की हत्या कर दी. महिलाओं के साथ बलात्कार किया और कई लोगों को जिंदा जला दिया. आतंकियों ने गर्भवती महिलाओं को भी नहीं बख्शा. गर्भवती महिलाओं का पेट काट दिए. इस बीच कुछ इजरायली नागरिकों ने हमास के आतंकियों को अपने इलाके में घुसने का मौका नहीं दिया. इसके पीछे एक 25 साल की एक इजरायली लड़की थी, जिसने अपनी समझदारी से कई लोगों की जान बचाई.

20 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया

इजरायली लड़की इन्बाल लिबरमैन जिसने अकेले ही कई इजरायली नागरिकों को बचाया. सोशल मीडिया पर इन्बाल लिबरमैन की बहादुरी की खूब चर्चा हो रही है. हमास आतंकियों के खतरे को भांपते हुए उन्होंने अपने इलाके के लोगों को इकट्ठा किया और निर अम के पूरे समुदाय को बचा लिया. इन्बाल ने अपने ग्रुप के साथ हमास के 20 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया. आपको बता दें कि इन्बाल जहां आतंकियों से लड़ रही थी, वह जगह गाजा पट्टी से महज एक मील की दूरी पर स्थित है.

इस खबर को भी पढ़ें- इजराइल और हमास के बीच जारी जंग में भारत समेत इन देशों के लोग हुए शिकार, जानें अबतक का अपडेट

इन्बाल लीबरमैन ने अकेले मारा इतने आतंकी

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को जब हमास ने इजरायल पर हमला किया तो इन्बाल को समझ आ गया कि ये कोई सामान्य आवाज नहीं है. इसके बाद वह तेजी से अपने शस्त्रागार की ओर भागीं और 12 सदस्यीय सुरक्षा दल को बंदूकें बांट दीं. उन्होंने अपने किबुत्ज़निक दस्ते को एक रणनीतिक स्थान पर भेजा, जहां लोगों ने घात लगाकर सामने से आ रहे हमास आतंकवादियों पर हमला कर दिया.

इन्बाल ने अकेले पांच आतंकियों को मार गिराया, जबकि उनकी टीम ने 20 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया. इन्बाल और उनकी टीम ने महज चार घंटे के अंदर आतंकियों की लाशों की लाइन लगा दी. इन्बाल की कार्रवाई के कारण निर एम एक अभेद्य किले में बदल गया. जिसके चलते निर अम में आतंकी कुछ नहीं कर पाए, वहीं बगल के किबुतजिम में आतंकियों ने जमकर उत्पात मचाया.

Source : News Nation Bureau

hamas israel Israel Palestine Israel Israel Palestine war israel pm Israel embassy israel Prime Ministre Israel Government Hamas attack
Advertisment
Advertisment