Advertisment

पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पाकिस्तान में गिरफ्तार

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ( National Accountability Bureau-NAB) ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पाकिस्तान में गिरफ्तार

मरियम नवाज (Maryam Nawaz) - फाइल फोटो

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ( National Accountability Bureau-NAB) ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, व्यापार रद्द करने से टमाटर-प्याज तक को तरसेगा

Advertisment

पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस की सेवा पर लगाई रोक: पाक मीडिया

सभी प्रकार के व्‍यापार पर रोक लगाने, द्विपक्षीय संबंधों को खत्‍म करने और राजनयिक संबंध को तोड़ने जैसे घोषणाएं करने वाले पाकिस्‍तान ने अब लाहौर-नई दिल्‍ली के बीच चलने वाली समझौता एक्‍सप्रेस की सेवा को बंद करने का फैसला किया है. पाकिस्‍तानी मीडिया की मानें तो लाहौर से नई दिल्‍ली के बीच अब समझौता एक्‍सप्रेस अगले आदेश तक नहीं चलेगी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने किया साफ- करतारपुर कॉरिडोर पर काम जारी रहेगा

इससे पहले पाकिस्तान ने बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के विरोध स्‍वरूप समझौता एक्सप्रेस सेवा को समाप्‍त कर दिया था. कुछ दिनों तक सेवा निलंबित रही थी, जिसके बाद 4 मार्च को पाकिस्‍तान ने इस सेवा को बहाल करने का फैसला लिया था. बता दें कि यह ट्रेन लाहौर से सोमवार और गुरुवार को चलती है. रेडियो पाकिस्‍तान ने 4 मार्च को बताया था कि करीब 150 यात्रियों के साथ समझौता एक्सप्रेस लाहौर से भारत के लिए रवाना हुई. समझौता एक्सप्रेस में 6 शयनयान डिब्बे और एक एसी 3 टियर डिब्बा है. दोनों देशों के बीच 1971 के युद्ध को सुलझाने वाले शिमला समझौता के तहत 22 जुलाई 1976 को यह ट्रेन सेवा शुरू की गई थी.

Advertisment

India Pakistan Tension Pakistan PM Nawaz Sharif Maryam Nawaz Sharif Nawaz Sharif Pakistan PM Imran Khan
Advertisment
Advertisment