logo-image
लोकसभा चुनाव

Jaishankar Qatar Visit: एक दिवसीय यात्रा पर कतर पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, प्रधानमंत्री मोहम्मद अल थानी से की मुलाकात

विदेश मंत्री एस जयशंकर एक दिवसीय यात्रा पर कतर पहुंचे. राजधानी दोहा में उन्होंने प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मोहम्मद अल थानी से मुलाकात की.

Updated on: 30 Jun 2024, 07:42 PM

दोहा:

Jaishankar Qatar Visit: विदेश मंत्री एस जयशंकर खाड़ी देश कतर पहुंचे. जयंशकर एक दिवसीय यात्रा के लिए राजधानी दोहा आए हैं. यहां उन्होंने कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी से मुलाकात की. बता दें, कतर के प्रधानमंत्री ही कतर के विदेश मंत्री का कार्यभार संभाल रहे हैं. प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने भारत और कतर के रिश्तों को मजबूत करने पर बात की. उन्होंने कई क्षेत्रों में विकास और निवेश के लिए चर्चा की.  दोहा पहुंचने पर कतर के चीफ ऑफ प्रोटोकॉल इब्राहिम फखरू ने हवाईअड्डे पर जयशंकर का स्वागत किया.

विदेश मंत्री ने एक्स पर दी जानकारी
कतर के प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद जयशंकर ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. एक्स पर उन्होंने कहा कि कतर के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री थानी से मिलकर बहुत खुशी हुई. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उन्हें बधाई दी. हमने राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, प्रौद्योगिकी, संस्कृति और लोगों के संबंध पर जोर देते हुए द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की. हमने क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों का आदान-प्रदान किया. उन्होंने कहा कि गाजा की स्थिति को लेकर उनके पक्ष की मैं सराहना करता हूं.