Advertisment

चीन में दूसरे दिन भी कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से ज्यादा नए मामले

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा आए हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका 4,71,000 संक्रमितों के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा वायरस से प्रभावित पांचवा देश बन गया है. चीन में सौ से ज्यादा नए मामलों के सामने आने से देश में इस खतरना

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
Corona Virus1

चीन में दूसरे दिन भी कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से ज्यादा नए मामले( Photo Credit : IANS)

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा आए हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका 4,71,000 संक्रमितों के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा वायरस से प्रभावित पांचवा देश बन गया है. चीन में सौ से ज्यादा नए मामलों के सामने आने से देश में इस खतरनाक वायरस पर नियंत्रण की उम्मीद को झटका लग रहा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि 105 नए मामलों में से 102 स्थानीय संक्रमण के हैं. इनमें से ज्यादातर मामले शिनजियांग प्रांत के मुस्लिम बहुल उइगर क्षेत्र से है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : MP : सीएम शिवराज के बाद अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को हुआ कोरोना

बुधवार तक देश में कुल संक्रमितों की संख्या 84,165 है. वहीं 574 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें से 33 की हालत गंभीर है. अब तक 78,957 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका में इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या 4,71,000 हो गई. इस आंकड़े के साथ देश कोरोना वायरस से बेहद प्रभावित पांचवा देश बन गया है. वहीं अफ्रीकी महाद्वीप के कुल मामलों में से आधे दक्षिण अफ्रीका में हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : देश में 16 लाख के करीब पहुंचे कोरोना के मामले, 24 घंटों में 52 हजार से ज्यादा मामले

अफ्रीका के 54 देशों में कुल संक्रमितों की संख्या 8,91,000 है. वहीं यहां कम संख्या में जांच का मतलब है कि संक्रमितों की संख्या काफी ज्यादा है. दक्षिण अफ्रीका चिकित्सा अनुसंधान परिषद की एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि छह मई से 21 जुलाई के बीच प्राकृतिक कारणों से 22,000 ज्यादा मौतें हुई हैं. ये मौतें कोविड-19 से या अन्य बीमारियों की वजह से हो सकती है, जिसे दर्ज नहीं किया जा सका.

Advertisment

Source : Bhasha

Corona in China covid-19 corona-virus china coronavirus
Advertisment
Advertisment