Advertisment

सोमालिया में मुंबई जैसा आतंकी हमला, 17 मरे, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल पर रविवार को हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Mogadishu Hotel Terrorist Attack

होटल के गेट पर काम बम धमाका कर भीतर घुसे आतंकवादी.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल पर रविवार को हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. यह हमले ठीक मुंबई हमले जैसा है, जिसमें आतंकवादियों ने होटल पर कब्जा कर निर्दोषों का कत्लेआम किया था. घटना स्थल पर सुरक्षाबलों और इस्लामिक चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Advertisment

मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका

सूचना मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है. अभी परिसर के अंदर बंधक संकट जारी है. इस होटल के इर्द-गिर्द सेना की बख्तरबंद गाड़ियां मुस्तैद हैं. अधिकरियों को अंधेरी रात होने की वजह से मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका है. माना जा रहा है कि यह आतंकी हमला अल-शबाब नाम के आतंकवादी संगठन ने किया है, जो अल कायदा से जुड़ा हुआ है.

होटल गेट को कार बम से उड़ाया

पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि एलीट होटल के सुरक्षा गेट पर कार बम से जबरदस्त विस्फोट किया गया. विस्फोट के बाद बंदूकधारी अंदर घुसे और उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने दस लोगों को मुक्त करा लिया और उनकी कोशिश है कि हमलावर होटल के ऊपर के तल पर नहीं पहुंच पाएं. समाचार लिखे जाने तक सोमालिया के इस्लामी आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

Source : News Nation Bureau

Mogadishu Hotel Hostage Somalia terrorist-attack Al Shabab Al Qaeda
Advertisment
Advertisment