Advertisment

Nepal Landslide: नेपाल में भूस्खलन, नदी में बहीं दो बसें, 7 भारतीयों की मौत

Nepal Landslide: नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर भूस्खलन की वजह से लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Nepal Landslide News

Nepal Landslide News( Photo Credit : ANI)

Nepal Landslide: पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां नेपाल में आज सुबह भीषण हादसा हुआ है. नेपाल में लैंडस्लाइड की वजह से दो बसें हादसे का शिकार हो गईं हैं. इस हादसे में 7 भारतीयों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में और भी वृद्धि हो सकती है. यह हादसा उस समय हुआ जब मध्य  दो बसें नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही थीं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में फिर तेजी से बढ़ा तापमान, बीते 3 दिनों में 5 डिग्री की बढ़ोतरी

यह खबर भी पढ़ें- मेहनत-मजदूरी की...कर्ज लिया और पत्नी की पढ़ाया, लेखपाल बनते ही उसने किया बॉय-बॉय, रुला देगी कारपेंटर पति की कहानी

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों नेपाल में खराब मौसम लोगों के लिए आफत बना हुआ है. बताया जा रहा है कि आज यानी शुक्रवार सुबह मध्य नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर भूस्खलन की वजह से लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं. सभी लापता बताए जा रहे हैं. चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों बसों में चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे. हादसा सुबह करीब 3:30 बजे हुआ. हम घटनास्थल पर हैं और तलाशी अभियान चल रहा है. लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में हमें दिक्कत आ रही है. इस बीच मौसम खराब रहने के कारण काठमांडू से भरतपुर, चितवन तक की सभी उड़ानें आज के लिए रद्द कर दी गई हैं.

नेपाल DIG सशस्त्र पुलिस बल पुरुषोत्तम थापा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह मध्य नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं, जिसके बाद बचाव और तलाशी अभियान जारी है. जानकारी के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुई एक बस वीरगंज से काठमांडू तो दूसरी बस गौर से काठमांडू जा रही थी. इस दौरान नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर लैंड स्लाइड हुआ, जिसकी वजह से बसें नदी के बहाव में बह गईं. चितवन के जिलाधिकारी इंद्रदेव यानी ने बताया कि दोनों बसों में ड्राइवर समेत 63 लोग शामिल थे. घटनास्थल पर फिलहाल सर्च ऑपरेशन बताया जा रहा है. लेकिन तेज बारिश की वजह से सर्च ऑपरेश में समस्याएं आ रही हैं. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Nepal Landslide Nepal Landslide News nepal flood
Advertisment
Advertisment