Advertisment

Nepal Plane Crash: नेपाल में दिल दहला देने वाला हादसा, त्रिभुवन एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश

Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडू में बड़ा विमान हादसा, त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सौर्य एयरलाइंस का प्लेन हुआ क्रैश

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Nepal Plane Crash

Nepal Plane Crash ( Photo Credit : Social Media)

Nepal Plane Crash:  भारत के पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इस हादसे के बाद हर तरफ अफरा तफरी का माहौल है. दरअसल त्रिभुवन एयरपोर्ट (Tribhuvan International Airport) पर टेकऑफ के बाद एक प्लेन क्रैश हो गया. इस हादसे के बाद विमान से उठा धुआं काफी दूर तक दिखाई दे रहा था. इस धुएं से ही हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है. हादसे की वजह क्या है इसको लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि नेपाल में विमान हादसा नई बात नहीं है. बरसात के दिनों में यहां हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन यात्री विमान से जुड़ा ये हादसा बड़ा बताया जा रहा है. 

Advertisment

शौर्य एयरलाइंस का विमान हुआ हादसे का शिकार

मिली जानकारी के मुताबिक काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक प्लेन टेकऑफ के तुरंत बाद हादसे का शिकार हो गया. ये प्लेन शौर्य एयरलाइंस का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक पोखरा जाने वाले इस विमान में कुल 19 लोग सवार थे. इसमें क्रू मेंबर भी शामिल थे. दुर्घटना का वक्त सुबह 11 बजे के आस-पास बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: कहीं भारी बारिश तो कहीं बाढ़, मैदान से पहाड़ों तक जानें मौसम का हाल

Advertisment

बचाव काम शुरू

हादसे की जानकारी लगते ही एयरपोर्ट प्रशासन के साथ-साथ अन्य बचाव दल भी पहुंच गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान बचाव कार्य चल रहा है. हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो भी सामने आया है. वीडियो और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह इस विमान से धुआं उठ रहा है. 

5 लोगों के मारे जाने की खबर

इस हादसे में अब तक पांच लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोगों को घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. हालांकि इसको लेकर अब तक कोई आधिकारी पुष्टि नहीं हुई है. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. बता दें कि इस विमान के टेकऑफ करते वक्त एयरप्लेन में अचानक आग लग गई. इसके बाद देखते ही देखते विमान धूं-धूं कर जल उठा. विमान में कुल 19 लोगों के सवार होने की जानकारी है ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान कई लोगों की मौत हो सकती है. 

Source : News Nation Bureau

Nepal Tribhuvan Airport Kathmandu Nepal Plane Crash Nepal plane crashes
Advertisment
Advertisment