Advertisment

जो बाइडेन: 'कुर्सी की खोज' से 'लोकतंत्र की दौड़' तक – अमेरिका के लिए नई चुनौती

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने तेजी से इस अजीब सलामी के वीडियो को साझा किया, जो वायरल हो गया. कुछ ने इसे बाइडेन के लिए असामयिक कदम माना, जबकि अन्य ने उन्हें अपनी इतालवी समकक्ष को कुछ गरिमा दिखाने के लिए सराहा.

author-image
Prashant Jha
New Update
jo biden

जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति( Photo Credit : फाइल फोटो)

हाल ही में आयोजित G7 समिट में जो बाइडेन के "शर्मनाक" पलों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बाइडेन के दो वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं.  रिपब्लिकन ट्रोल्स को नया हथियार दे रहे हैं. पहले वीडियो में, उन्हें इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी को अजीब तरीके से सलामी देते हुए देखा गया, जब वह G7 समिट के लिए पहुंचे थे. सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने तेजी से इस अजीब सलामी के वीडियो को साझा किया, जो वायरल हो गया. कुछ ने इसे बाइडेन के लिए असामयिक कदम माना, जबकि अन्य ने उन्हें अपनी इतालवी समकक्ष को कुछ गरिमा दिखाने के लिए सराहा. मेलोनी, हालांकि, इस इशारे से अप्रभावित लग रही थीं और अपनी व्यस्तताओं में लगी रहीं.

Advertisment

इस घटना से पहले भी  एक वीडियो वायरल हुआ  था जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान थोड़े असमंजस में दिखाई दिए. इस बार वह अपनी पत्नी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रॉन के साथ खड़े थे, और बाइडेन कुर्सी की तलाश कर रहे थे. इस फुटेज ने तेजी से उनके स्वास्थ्य को लेकर चर्चाओं को जन्म दिया. वीडियो में फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन राष्ट्रपति को बैठने से मना कर रही थीं. इस दृश्य ने सोशल मीडिया पर और भी चर्चाओं को जन्म दिया.

जो बाइडेन पहले भी कर चुके हैं ऐसा

एक और वीडियो में, जो उसी कार्यक्रम से है, जिल बाइडेन को राष्ट्रपति को मंच से दूर ले जाते हुए देखा गया, जबकि मैक्रॉन पीछे रहकर वयोवृद्धों का अभिवादन कर रहे थे. यह पहली बार नहीं है जब राष्ट्रपति बाइडेन सार्वजनिक रूप से भ्रमित दिखे हैं. पिछले साल नवंबर में एशिया पैसिफिक इकोनॉमिक कोऑपरेशन (APEC) समिट में कैलिफोर्निया में अन्य नेताओं के साथ समूह फोटो के लिए मंच साझा करते समय भी वह असमंजस में नजर आए थे. बाइडेन को अपनी जगह लेने से पहले इधर-उधर देखते हुए देखा गया, जिसने उस समय भी उनके स्वास्थ्य पर बहस को जन्म दिया था. इन घटनाओं ने अमेरिकी जनता के बीच एक गंभीर प्रश्न खड़ा कर दिया है. क्या जो बाइडेन का नेतृत्व अब उनकी उम्र और स्वास्थ्य की वजह से कमजोर हो रहा है? और क्या डेमोक्रेट्स के पास उनसे बेहतर कोई विकल्प है?

Advertisment

Source : Smriti Sharma

US President Joe Biden america president joe biden joe-biden
Advertisment
Advertisment