Advertisment

तालिबानी हमले के 6 साल बाद पाकिस्तान लौटीं मलाला, कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची इस्लामाबाद

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई गुरुवार को करीब 6 साल बाद पाकिस्तान पहुंची हैं। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि मलाला की इस यात्रा के कार्यक्रमों को गुप्त रखा जा रहा है।

author-image
Narendra Hazari
एडिट
New Update
तालिबानी हमले के 6 साल बाद पाकिस्तान लौटीं मलाला, कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची इस्लामाबाद

मलाला यूसुफजई (फाइल)

Advertisment

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई गुरुवार को करीब 6 साल बाद पाकिस्तान पहुंची हैं। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि मलाला की इस यात्रा के कार्यक्रमों को गुप्त रखा जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि वह इस दौरान पाकिस्तानी पीएम शाहिद खकान अब्बासी से भी मिलेंगी।

बता दें कि साल 2012 में मलाला पर तालिबानी आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें उनके सिर पर गोली लग गई थी। वह इस दौरान लड़कियों को शिक्षा के अधिकार के लिए वकालत कर रही थीं।

गोली लगने के बाद उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया था और अब वह इंग्लैंड में रह रही हैं।

पाकिस्तानी अधिकारी ने बताया कि मलाला की पाकिस्तान के दौरान उनके सभी कार्यक्रमों को गुप्त रखा गया है। यह सुरक्षा के लिहाज से उठाया गया कदम है। अंदेशा है कि मलाला 4 दिनों की पाकिस्तान यात्रा पर हैं।

और पढ़ें: क्रिस्टोफर वाइली ने जताई आशंका, केन्या में कैंब्रिज एनलिटिका के कर्मचारी को दिया गया 'जहर'

पाकिस्तान के इस्लामाबाद के स्थानीय मीडियाकर्मियों ने तस्वीरों के आधार पर इस खबर की पुष्टि की है कि बेनजीर भुट्टो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मलाला और उनके परिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच निकलते देखा गया है।

बता दें कि पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात की घाटी में जब मलाला अपनी साथियों के साथ स्कूल बस में जा रही थीं, तभी तालिबानी आतंकियों ने बस रोकी और नाम पूछकर मलाला को गोली मार दी थी।

इस घटना के बाद से ही मलाला दुनिया में मानवाधिकारों की सिंबल बन गई थी।

और पढ़ें: नायला कादरी ने कहा-बलूचिस्तान में नरसंहार कर रही है पाकिस्तान की सेना

Source : News Nation Bureau

pakistan Malala Yousafzai Malala Nobel Nobel peace Nobel peace laureate 6 years
Advertisment
Advertisment