Advertisment

North Korea ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, अमेरिकी चेतावनी का असर नहीं

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल छोटी दूरी की थी और जापान के एक्सक्लूसिव जोन के पास जाकर गिरी. साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरियन मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी दी है, तो जापान ने भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी को सही बताया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल टेस्टिंग अमेरिका के उस...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
North Korean Missile

North Korean Missile( Photo Credit : Twitter/ePatrakaar)

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल छोटी दूरी की थी और जापान के एक्सक्लूसिव जोन के पास जाकर गिरी. साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरियन मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी दी है, तो जापान ने भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी को सही बताया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल टेस्टिंग अमेरिका के उस कदम के बाद हो रही है, जिसमें अमेरिका ने साउथ कोरिया में अपनी ताकत बढ़ाने का ऐलान किया था. इस बीच अमेरिकी युद्धपोत रोनाल्ड रीगन भी साउथ कोरियाई समंदर में पहुंच चुका है.

Advertisment

अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर की मौजूदगी में मिसाइल टेस्टिंग

साउथ कोरियाई सरकार ने बताया कि रविवार की सुबह ही नॉर्थ कोरिया ने ये हिमाकत की और पूर्वी सागर में अपना बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च किया. बता दें कि शनिवार को ही अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस रोनाल्ड रीगन साउथ कोरियन नेवी के साथ ज्वॉइंट ड्रिल के लिए साउथ कोरिया पहुंचा है. वहीं, कुछ समय बाद ही शीर्ष अमेरिकी लीडरशिप भी साउथ कोरिया का दौरा करने वाली है. ऐसे में साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया के इस कदम को उकसावे वाला करार दिया है.

बता दें कि बैलिस्टिक मिसाइलों की टेस्टिंग पर यूएन ने बैन लगाया हुआ है. नॉर्थ कोरिया की ये टेस्टिंग पूरे इलाके में तनाव को बढ़ाने वाली है.

HIGHLIGHTS

  • नॉर्थ कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
  • साउथ कोरिया की आर्मी ने दी टेस्टिंग की जानकारी
  • जापान के एक्सक्लूसिव जोन के पास गिरी मिसाइल
बैलिस्टिक मिसाइल Ballistic Missile अमेरिकी युद्धपोत North Korea
Advertisment