Advertisment

मेमोरियल-डे पर ओक्लाहोमा में गोलीबारी, 1 की मौत 7 घायल

पिछले पांच महीनों में पूरे अमेरिका में बंदूक से संबंधित घटनाओं में 17,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें लगभग 640 बच्चे और किशोर शामिल हैं.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Oklahoma Firing

करीब 15 हजार की भीड़ इक्ट्ठा थी कार्यक्रम स्थल पर.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

अमेरिका के ओक्लाहोमा में रविवार को गोलीबारी हुई, इसमें 1 की मौत और 7 लोग घायल हो गए. स्थानीय मीडिया ने बताया कि, शूटिंग एक वार्षिक स्मृति दिवस कार्यक्रम में हुई, जिसमें लगभग 1,500 लोग शामिल हुए थे. यह गोलीबारी टोल्से से लगभग 10 मील दूर टाफ्ट के ओल्ड सिटी सक्वायर में हुई है. ओक्लाहोमा स्टेट ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के अनुसार इस गोलीबारी में घायल हुए लोगों में 2 किशोर भी शामिल हैं. गोलीबारी के सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

Advertisment

बहस के बाद शुरू हो गई फायरिंग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मध्यरात्रि को कुछ लोगों के बीच बहस हुई थी, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. कार्यक्रम स्थल के पास स्थित ‘टाफ्ट्स बूट्स कैफे’ की मालकिन सिल्विया विल्सन ने कहा, हमें कई धमाकों की आवाज सुनाई दी. शुरुआत में हमें लगा कि वहां पटाखे बज रहे हैं पर कुछ ही देर में हमने लोगों को भागते और छिपते देखा. इसके बाद हम चिल्लाने लगे ‘नीचे झुको, नीचे झुको’. टाफ्ट में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 1,500 लोगों ने शिरकत की. कार्यक्रम में मौजूद मस्कोगी काउंटी शेरिफ कार्यालय के सदस्य तुरंत लोगों की मदद में जुट गए.

अमेरिका में बढ़ रहा है गन कल्चर

आपको बता दे कि पिछले पांच महीनों में पूरे अमेरिका में बंदूक से संबंधित घटनाओं में 17,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें लगभग 640 बच्चे और किशोर शामिल हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मेमोरियल डे का किया गया था आयोजन
  • 1500 लोगों की भीड़ थी आयोजनस्थल पर
Oklahoma Dead मौत स्मृति दिवस Firing America ओक्लाहोमा गोलीबारी Shooting Memorial Day अमेरिका
Advertisment
Advertisment