Advertisment

पाकिस्तान चुनाव : रुझानों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को बढ़त

पाकिस्तान में आम चुनाव समाप्त होने के 15 घंटे बाद भी मतगणना में देरी और हेराफेरी की आशंका जताई जा रही है

author-image
arti arti
एडिट
New Update
पाकिस्तान चुनाव : रुझानों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को बढ़त

पीटीआई नेता इमरान खान (फोटो - ट्विटर)

पाकिस्तान में आम चुनाव समाप्त होने के 15 घंटे बाद भी मतगणना में देरी और हेराफेरी की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती रुझानों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने अन्य पार्टियों के मुकाबले 119 सीटों पर साफ बढ़त हासिल की है। 

Advertisment

हालांकि, पीटीआई कार्यकर्ता और समर्थकों ने अंतिम नतीजों से पहले जश्न मनाना शुरू कर दिया है लेकिन पूर्व क्रिकेटर एवं नेता इमरान खान ने जीत को लेकर अभी कोई ट्वीट या बयान जारी नहीं किया है। 

पंजाब प्रांत में 50 फीसदी मतदान केंद्रों के शुरुआती रुझान सामने आए हैं, जिसमें पीएमएल-एन 129 प्रांतीय सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और पीटीआी 122 सीटों के साथ कड़ी टक्कर दे रही है। 

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इमरान खान की पार्टी पीटीआई साफतौर पर बढ़त बनाए हुए है। पीटीआई यहां 64 सीटों पर आगे है जबकि मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए)12 सीटों पर आगे है। 

Advertisment

सिंध में 37 फीसदी मतदान केंद्रों के शुरुआती नतीजों में पीपीपी-पी 75 सीटों के साथ आगे है जबकि पीटीआई 22 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है।

बलूचिस्तान में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) 12 प्रांतीय सीटों पर आगे है जबकि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी) नौ सीटों पर आगे है।

जियो न्यूज के मुताबिक, अवामी नेशनल पार्टी के नेता गुलाम अहमद बिलौर ने पीटीआई के शौकत अली से हार मान ली है।

Advertisment

उन्होंने कहा, "ये नतीजे दिखाते हैं कि इमरान खान खैबर पख्तूनख्वा में लोगों के पसंदीदा नेता हैं। मैं लोकतांत्रिक शख्स हूं और मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं।" 

और पढ़ें- Lunar Eclipse 2018: शुक्रवार को लगेगा 21वीं सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, बिना किसी उपकरण के देखा जा सकेगा ब्लड मून

विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना जारी है।पीटीवी न्यूज के मुताबिक, इमरान खान इस्लामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में पीएनएल-एन के शाहिद खाकान अब्बासी से आगे हैं। 

Advertisment

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने आधीरात को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी चुनाव के नतीजों को खारिज करती है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पार्टी ने चुनाव में भारी धांधली और अनियमितता की वजह से नतीजों को नकार दिया है।

हालांकि, निर्वाचन आयोग के सचिव बाबर याकूब ने मतगणना में धांधली की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है।

Advertisment

याकूब ने कहा, "मतगणना प्रणाली में कुछ दिक्कतें आ गई थीं इस वजह से इसमें देरी हो रही है लेकिन मैं यकीन दिलाता हूं कि इसमें कोई धांधली नहीं हुई है और कोई भी नतीजों को प्रभावित नहीं करना चाहता।"

और पढ़ें- दिल्ली-NCR में बारिश के बाद जलमग्न हुई सड़कें, मौसम विभाग ने उत्तराखंड में जारी किया अलर्ट

Source : IANS

Imran Khan's PTI Party pakistan 2018 election nawaj sarif
Advertisment
Advertisment