Advertisment

इमरान खान से बाजवा या सैन्य नेतृत्व ने कतई इस्तीफा नहीं मांगाः फवाद

फवाद ने राजनीतिक संचार पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शाहबाज गिल के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पीटीआई सैन्य नेतृत्व का सम्मान करता है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Imran Bajwa

कुर्सी पर खतरे के बीच इमरान खान दो बार मिल चुके हैं सैन्य नेतृ्त्व से.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

एमक्यूएम-पी के पाकिस्तान सरकार से अलग होने की घोषणा के कुछ घंटों बाद सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के सैन्य नेतृत्व से दो बार मुलाकात की. फिर भी किसी ने भी उनसे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है और न ही ऐसा करने की उनकी योजना है. फवाद ने राजनीतिक संचार पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शाहबाज गिल के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पीटीआई सैन्य नेतृत्व का सम्मान करता है. पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए फवाद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को एक समस्या थी क्योंकि उन्होंने संस्थानों को 'जीतने' की कोशिश की थी.

Advertisment

फवाद ने कहा कि इमरान खान पाकिस्तान की संप्रभुता के लिए लड़ेंगे. हम संसद के समक्ष एक बंद कमरे में पत्र पेश करेंगे. हम विपक्ष के साथ पत्र का विवरण साझा कर सकते हैं. कथित रूप से मौजूदा सरकार को धमकी देने वाले पत्र के बारे में बोलते हुए, फवाद ने कहा कि इस तरह की धमकी किसी भी स्वतंत्र देश के लिए अस्वीकार्य है. 27 मार्च को एक पीटीआई रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने खुलासा किया था कि विदेशी तत्व उनकी सरकार को गिराने के प्रयासों में शामिल है और हमारे अपने कुछ लोगों का इस संबंध में उपयोग किया जा रहा है. इसके बाद योजना, विकास और विशेष पहल मंत्री असद उमर ने आरोप लगाया था कि शरीफ ने विदेशी शक्तियों के साथ हाथ मिलाया है और खान के खिलाफ साजिश में शामिल है.

उमर ने दावा किया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो लंदन में हैं और उन्होंने दूसरे देशों की खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों से मुलाकात की है. संघीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) का नेतृत्व पत्र से अनजान नहीं है. पाकिस्तान में हर पल बदलते घटनाक्रम के बीच इमरान खान पर इस्तीफे देने का दबाव बढ़ता जा रहा है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • MQM (P) के साथ छोड़ने से इमरान खान का संकट बढ़ा
  • सैन्य प्रतिष्ठान को साधने की कोशिश कर रहे इमरान
इस्तीफा No Confidence Motion MQM-P political-crisis Qamar Ahmad Bajwa पाकिस्तान imran-khan राजनीतिक संकट अविश्वास प्रस्ताव इमरान खान pakistan कमर अहमद बाजवा Resignation
Advertisment
Advertisment