Advertisment

Pakistan: पाकिस्तान ने बेंजामिन नेतन्याहू को घोषित किया आतंकवादी, इस्राइल के उत्पादों पर प्रतिबंध की तैैयारी

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के सलाहकार ने इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आतंकवादी करार दिया है. पाकिस्तान इस्राइली उत्पादों के प्रतिबंध की तैयारी कर रहा है.

author-image
Publive Team
New Update
Shahbaz Sharif

Shahbaz Sharif( Photo Credit : Social Media)

इस्राइल और हमास के खिलाफ लंबे समय से युद्ध जारी है. इस बीच, इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को पाकिस्तानी सरकार ने आतंकवादी माना है. पाकिस्तान का कहना है कि फलस्तीनियों के खिलाफ युद्ध के लिए नेतन्याहू को कटघरे में पेश करना चाहिए. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के राजनीतिक और सार्वजनिक मामलों के सलाहकार राणा सनाउल्लाह ने यह टिप्पणी की है. उनका कहना है कि नेतन्याहूं आतंकवादी हैं. वे युद्ध अपराध के दोषी हैं. बता दें, पाकिस्तान इस्राइली उत्पादों के प्रतिबंध की भी तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान में फलस्तीन के समर्थन में रैलियां निकाली जा रही है.

Advertisment

इस्राइली उत्पादों के खिलाफ सख्त हो रही सरकार

राणा सनाउल्लाह ने कहा कि हमने एक समिति का गठन किया है, जिनका काम है पाकिस्तान में उन कंपनियों और उत्पादों की पहचान करना शामिल है, जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस्राइल को मजबूती प्रदान कर रही हैं. बता दें, पाकिस्तान और इस्राइल के बीच सीधा कोई व्यापारिक संबंध नहीं है. हालांकि, कुछ पश्चिमी ब्रांड पाकिस्तान में इस्राइली उत्पाद बेच रहे हैं. 

पाकिस्तान में इस्राइल के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के हजारों समर्थकों ने गाजा में जारी हमलों के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में राणा सनाउल्लाह भी शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि गाजा में तत्काल युद्ध विराम हो. प्रदर्शनकारियों ने अपील की कि नेतन्याहू को आतंकवादी करार किया जाए.

राहत सामाग्री भेजेगी पाकिस्तान सरकार

पाकिस्तान सरकार का कहना है कि पाकिस्तानी सरकार माह के अंत में एक हजार टन राहत सामाग्री फलस्तीन भेजेगी. बता दें, जुलाई की शुरुआत में ही पाकिस्तानी सरकार ने फलस्तीनी छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति देने की घोषणा की थी. 

सात अक्तूबर से जारी है युद्ध

बता दें, दोनों पक्षों के बीच सात अक्टूबर से युद्ध हो रहा है, जब अलसुबह हमास ने पांच हजार रॉकेटों से इजराइली शहरों पर हमला कर दिया था. हमले को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकी हमला करार दिया. वे कई बार कमस खा चुके हैं कि जब तक वे हमास को पूर्ण रूप से तबाह नहीं कर देते हैं तब तक युद्ध विराम की घोषणा नहीं करेंगे. युद्ध में अब तक 38 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो गई. इनमें अधिकतर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग नागरिक हैं.

Source : News Nation Bureau

Benjamin Netanyahu Rana Sanaullah Pakistan-Israel relations Israel products Pakistani Government Israel products ban Tehreek-e-Labbaik Pakistan Gaza ceasefire Israel Hamas War Shahbaz Sharif
Advertisment
Advertisment