Advertisment

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री का बिजली-गैस बिल ढाई लाख से अधिक, अहमद ने नवाज शरीफ को बताया लुटेरा

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है. पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री का बिजली बिल ढाई लाख से अधिक आया है. उन्होंने नवाज शरीफ को लुटेरा बताया है.

author-image
Publive Team
New Update
Sheikh Rashid Ahmed

Sheikh Rashid Ahmed( Photo Credit : Social Media)

पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. महंगाई वहां चरम पर है. हालत बद से बदतर होती जा रही है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख राशिद अहमद का बिजली और गैस बिल आया है. जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अहमद का कहना है कि इस बार उनका गैस और बिजली बिल ढाई लाख रूपये से अधिक आया है. उनका दावा है कि वह नाश्ता बाहर ही करते हैं और घर में केवल एक ही समय खाना बनाते है. उनका कहना है कि वे एसी का भी इस्तेमाल नहीं करते तो भी इतना बिल कहां से आ गया.  

Advertisment

लोगों के पास कब्र के लिए भी पैसा नहीं है

पूर्व गृहमंत्री ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लुटेरा बताया. उन्होंने कहा कि वे देश की भलाई के लिए वतन नहीं लौटे हैं बल्कि अपने ऊपर चल रहे आपराधिक मुकदमों को रद्द करवाने के लिए वे वतन लौटे हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान में इतनी महंगाई है कि लोग जिंदा दफन हो गए हैं. लोगों के पास कब्र के लिए भी पैसे नहीं हैं.  देश में कोई मां नहीं चाहती की भूखे पेट उनका बेटा स्कूल जाए पर मजबूरी है कि वह क्या करे. शहबाज सरकार महंगाई को काबू नहीं कर पा रही हैं. गाड़ी उनके हाथ से निकल रही है.  

मंहगाई से आम आदमी का जीना दुश्वार

अहमद ने शहबाज सरकार को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि समय किसी का साथ नहीं देता. महंगाई के खिलाफ देश में क्रांति शुरू हो गई है. महंगाई से लोगों का जीवन दुश्वार हो गया है. हमारी अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है.  उनका कहना है कि महंगाई के खिलाफ लड़ाई अब अस्तित्व की लड़ाई बन गई है. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अब सजग हो जाएं और लोगों को महंगाई से बचाएं. लोग महंगाई से मर रहे हैं.

खाने-पीने सहित अन्य चीजों के भाव ने छूए आसमान

पाकिस्तान में खाने-पीने की चीजों की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है. महंगाई आसमान छू रही है. पाकिस्तान में एक किलो गैस की कीमत 70 रुपये है. भारत में एक किलो गैस की कीमत 56 रुपये है. जहां पाकिस्तान में एक किलो आटा 75 रुपये में मिल रहा है तो भारत में एक किलो आटा 25 रुपये में मिल रहा है. पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल 258 रुपये का है तो भारत में 100 रुपये. 

Source : News Nation Bureau

pakistan pakistan inflation Sheikh Rashid Ahmed Pakistan News
Advertisment
Advertisment