Advertisment

पाकिस्तान अपने राष्ट्रपिता की संपत्ति को तो नहीं रख सका सुरक्षित, चला है कश्मीर और कश्मीरियों की सुरक्षा करने

इन संपत्तियों पर आज पाकिस्तान के भू-माफियाओं का अवैध कब्जा है.

author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
पाकिस्तान अपने राष्ट्रपिता की संपत्ति को तो नहीं रख सका सुरक्षित, चला है कश्मीर और कश्मीरियों की सुरक्षा करने

पाकिस्तान अपने राष्ट्रपिता की संपत्तियों को भी नहीं रख सका सुरक्षित

दुनिया में अपने आपको बड़ा पाक साफ बताने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के खुद के घर में क्या चल रहा होता है उसे नहीं मालूम होता. फिर भी वो अपने घर की जगह भारत पर नजर रखना ज्यादा जरूरी समझता है. अब हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो जिसे जानकर आप भी कहेंगे-'वाह रे पाकिस्तान'. दरअसल पाकिस्तान अपने ही राष्ट्रपिता यानी कि मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah), उनकी बहन फातिमा जिन्ना (Fatima Jiinah) और पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री (First Prime Minister of Pakistan) लियाकत अली खान (Liaquat Ali Khan) की दान की गई संपत्तियों को भी सुरक्षित नहीं रख पाया है.

Advertisment

इन संपत्तियों पर आज पाकिस्तान के भू-माफियाओं का अवैध कब्जा है. जिसके बारे में अब पाकिस्तानी सरकार निंद से जागी है और कार्रवाई करने की बात कर रही है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के परमाणु उर्जा संयंत्रों में काम कर रहे चीनी नागरिकों को हुई ये खतरनाक बीमारी, पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो लाहौर के अंदर पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी विभाग ने इस मामले में जांच शुरू की है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन्ना, फातिमा जिन्ना और लियाकत अली खान ने अपनी अरबों की संपत्ति दान में दी थी लेकिन आज उन पर भूमाफियाओं का कब्जा है. इसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एसीई अधिकारियों ने पटवार सर्किल अछहरा से इन संपत्तियों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

यह भी पढ़ें: इमरान खान के 'नया पाकिस्तान' में पश्तो गायकों की हो रही लगातार हत्याएं

इस मामले में लाहौर विकास प्राधिकरण (LDO) के अधिकारियों को भी नोटिस जारी कर उन्हें एसीई के समक्ष रिकार्ड के साथ पेश होने के लिए कहा गया है. जांच के बाद अरबों की संपत्तियों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने का अभियान शुरू किया जाएगा.

Advertisment

अब इसमे ध्यान देने वाली बात ये है कि पाकिस्तान अपने देश के अंदर अपने राष्ट्रपिता की ही संपत्ति को तो सुरक्षित रख नहीं सका है और पाकिस्तान कश्मीर और कश्मीरियों की सुरक्षा की बात करता है. पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाने का विरोध कर रहा है और दुनियाभर में इस बात का ढिंढोरा पीट रहा है कि भारत प्रशासित कश्मीर में कश्मीरियों पर जुल्म हो रहा है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पाकिस्तान सरकार अपने राष्ट्रपिता की संपत्ति को नहीं रख सका है सुरक्षित. 
  • मोहम्मद अली जिन्ना ने दान कर दी थी अपनी अरबों की संपत्ति. 
  • अब सरकार इन संपत्तियों पर जांच शुरू कर दी है.
India-Pakistan Pakistan News Updates Mohhamad Ali Jinnah History of Pakistan pakistan
Advertisment
Advertisment