Advertisment

पाकिस्तान में आजादी के जश्न के दौरान 3 की मौत, 45 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में मंगलवार को आजादी का जश्न मनाने के दौरान हवाई फायरिंग और आतिशबाजी प्रदर्शनी की विभिन्न घटनाओं में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 45 से ज्यादा घायल हो गए।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
पाकिस्तान में आजादी के जश्न के दौरान 3 की मौत, 45 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में आजादी के जश्न के दौरान 3 की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान में मंगलवार को आजादी का जश्न मनाने के दौरान हवाई फायरिंग और आतिशबाजी प्रदर्शनी की विभिन्न घटनाओं में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 45 से ज्यादा घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कराची के नाजीमाबाद इलाके में एक पटाखों की चपेट में आकर के बाद 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई और हवाई फायरिंग में एक अन्य शख्स की मौत हो गई।

Advertisment

रावलपिंडी में भी हवाई फायरिंग में एक शख्स मारा गया। पाकिस्तान में हवाई फायरिंग और आतिशबाजी प्रदर्शनी के साथ आजादी का जश्न मनाना सामान्य बात रहा है।

पाकिस्तान में लोगों ने 14 अगस्त को पूरे जोश और देशभक्ति के साथ देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, दिन की शुरुआत आजादी की मुबारकबाद और सार्वजनिक इमारतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई।

राजधानी में 31 बंदूकों की सलामी के साथ आजादी का यह जश्न शुरू हुआ। इसके बाद सभी चार प्रांतीय राजधानियों में भी 21 बंदूकों की सलामी दी गई। पाकिस्तानी रेंजर्स के अधिकारियों ने वाघा सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षाबल के साथ मिठाइयां बांटी।

Advertisment

कराची और लाहौर में कायद-ए-आजम मुहम्मद अली जिन्ना और अलामा इकबाल के मकबरों में भी चेंज ऑफ गार्ड समारोह आयोजित किए गए।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने पर स्थानीय लोगों ने युवक को पीटा

इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सद्भावना के तहत 27 मछुआरों समेत 30 भारतीय कैदियों को रिहा किया था। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा था, 'यह 14 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एक मानवीय पहल है।'

Advertisment

Source : IANS

independence-day कराची Karachi पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस 3 killed in pakistan 14th august पाकिस्तान Pakistan Independence Day pakistan
Advertisment
Advertisment