Advertisment

Pakistan on Modi Oath : मोदी के मंत्रियों की लिस्ट देख पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची? दिया बड़ा बयान

Pakistan on Modi Oath: ख्वाजा आसिफ ने कहा कि जब शहबाज शरीफ आए तब उन्होंने हमें मुबारकबाद दी थी. इसलिए भी हमें यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमें बधाई देनी पड़ी

author-image
Mohit Sharma
New Update
Shehbaz Sharif

Shehbaz Sharif( Photo Credit : File Pic)

Pakistan on Modi Oath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी जीत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बधाई दी, लेकिन बधाई देने के कुछ समय बाद ही पाकिस्तान अपने पुराने तेवर में आ गया. अब शहबाज की बधाई को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि बधाई संदेश को प्यार का पैगाम न समझा जाए, बल्कि कूटनीतिक मजबूरी के चलते पीएम मोदी को बधाई दी गई. पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के टॉक शो में बोलते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ये संदेश एक औपचारिक संदेश होता है, कूटनीतिक मजबूरी होती है. हमने कौन सा उन्हें यानी प्रधानमंत्री मोदी को मोहब्बत आरा लिखा है.

Advertisment

ख्वाजा आसिफ ने जहर उगलते हुए कहा कि पाकिस्तान ये कभी नहीं भूलेगा की मोदी भारत के मुसलमानों के कातिल है. उनका तो पूरा राजनीतिक करियर ही मुसलमानों के खिलाफ़ रहा है. जब शहबाज शरीफ आए तब उन्होंने हमें मुबारकबाद दी थी. इसलिए भी हमें यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमें बधाई देनी पड़ी. इसी प्रोग्राम में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता गोहर खान ने भी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दिए जाने पर अपनी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि भारत के साथ हमारा अनुच्छेद 370 का मामला रहेगा. भारत के मुसलमानों ने इस चुनाव में मोदी को रिजेक्ट कर दिया है. उनके अपने लोगों ने ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया है. वह अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाए हैं. बीजेपी को लोगों ने इस बार रिजेक्ट किया है. बीजेपी की तरफ से कोई एक मुसलमान चुनकर नहीं आया है.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी इस बार 272 के बहुमत से चूक गई और उसे महज 240 सीटें ही हासिल हुई, जिसके बाद उसे एनडीए के सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बनानी पड़ी. रविवार को नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर दुनिया भर के नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी पीएम मोदी को सोशल मीडिया साइट्स के जरिए बधाई दी. शहबाज़ शरीफ ने लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई. वहीं पाकिस्तान के सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भी पीएम मोदी को बधाई दी. लेकिन नवाज शरीफ ने पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर दिल खोलकर खुशी ज़ाहिर की. नवाज़ शरीफ़ ने लिखा कि तीसरी बार पद संभालने के लिए मोदी जी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. हालिया चुनाव में आपकी पार्टी की सफलता दिखाती है कि आपके नेतृत्व में जनता का विश्वास कायम है.

आइए हम नफरत को उम्मीद में बदले और दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों की नियत को आकार देने के अवसर का लाभ उठाएं. नवाज़ शरीफ़ के इस सीट के जवाब में पीएम मोदी ने लिखा कि आपके संदेश के लिए धन्यवाद. भारत के लोग हमेशा शांति, सुरक्षा और प्रगतिशील विचारों के लिए खड़े हैं. हमारे लोगों की भलाई और सुरक्षा को बढ़ाना हमेशा हमारी प्राथमिकता रही है. बैराला आपको हमारी खबर कैसी लगी? 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

pakistan pm shehbaz sharif PM Narendra Modi Ministers Full List Pakistan on Modi Oath Modi Ministers shehbaz sharif
Advertisment
Advertisment