Advertisment

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के PM इमरान खान और सऊदी अरब के प्रिंस ने की बात, जानें क्या हुई चर्चा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कश्मीर मुद्दे पर तीसरी बार फोन पर बात की.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के PM इमरान खान और सऊदी अरब के प्रिंस ने की बात, जानें क्या हुई चर्चा

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कश्मीर मुद्दे पर तीसरी बार फोन पर बात की. एक मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, सोमवार रात फोन कॉल के दौरान इमरान खान ने क्राउन प्रिंस को कश्मीर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान की नापाक हरकत के चलते फंस गए 80 मुसलमान, PM मोदी से लगाई मदद की गुहार

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच फोन पर पहली बात 7 अगस्त को हुई थी, जब उन्होंने क्षेत्र में ताजा स्थिति पर चर्चा की थी. दूसरी फोन कॉल 19 अगस्त को हुई थी, जिस दौरान खान और क्राउन प्रिंस ने कश्मीर संकट सहित कई मुद्दों पर चर्चा की थी. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खान ने सऊदी क्राउन प्रिंस को 'भारत अधिकृत कश्मीर' की स्थिति के बारे में ब्रीफ भी किया.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान ने भारत के खिलाफ रची साजिश, LOC पर तैनात किए 100 SSG कमांडो

Advertisment

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम देशों को अपने साथ लाने में जुटा हुआ है. इसी क्रम में पाकिस्तान लगातार सऊदी अरब के प्रिंस से संपर्क में है.

पिछले दिनों हैदराबाद हाऊस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद के बीच संयुक्त वक्तव्य का आयोजन किया गया था. इस संयुक्त वक्तव्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमला का मुद्दा उठाया और इसे मानवता पर हमला बताया, लेकिन सऊदी के प्रिंस ने अपने वक्तव्य में एक बार भी पुलवामा हमले का जिक्र नहीं किया था. 

Source : आईएएनएस

jammu-kashmir Kashmir issue Narendra Modi Saudi Arabia Prince Article 370 imran-khan pakistan
Advertisment
Advertisment