Advertisment

कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान खान ने अबु धाबी के क्राउन प्रिंस से की ये बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अबु धाबी (Abu Dhabi) के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नहयान को फोन कर उनसे कश्मीर पर ये बात की.

author-image
Deepak Pandey
New Update
कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान खान ने अबु धाबी के क्राउन प्रिंस से की ये बात

पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अबु धाबी (Abu Dhabi) के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नहयान को फोन कर उनसे कश्मीर के ताजा हालात पर बात की. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि इमरान खान ने कश्मीर में 'लगातार बिगड़ते हालात' से क्राउन प्रिंस को अवगत कराया. दोनों नेताओं के बीच गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय व क्षेत्रीय महत्व के अन्य मुद्दों पर भी बात हुई.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःचिन्मयानंद केस: SC ने लड़की से की मुलाकात, घरवालों के आने तक दिल्ली में ही रहेगी पीड़िता

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने अपने देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ाने पर भी बात की. अबु धाबी के क्राउन प्रिंस ने भी एक ट्वीट में फोन पर इमरान से 'द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने और साझा हित के क्षेत्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों' पर हुई बातचीत की जानकारी दी. यह बातचीत हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सर्वोच्च सम्मान दिए जाने पर पाकिस्तान में उठी विरोध की आवाजों के संदर्भ में महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ेंःजमीन के नीचे बहुमंजिला इमारतें और पानी के अंदर हाईवे...कुछ ऐसा होगा 50 साल बाद नजारा 

Advertisment

हालांकि, पाकिस्तान की सरकार ने औपचारिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा था, लेकिन वहां कई नेताओं ने मोदी को सम्मान मिलने पर निराशा जताई थी. रिपोर्ट में राजनयिक सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि ऐसा माना जा रहा है कि इमरान और क्राउन प्रिंस के बीच बातचीत में मोदी को दिए गए सम्मान का मुद्दा उठा होगा. आर्थिक बदहाली के शिकार पाकिस्तान को यूएई की तरफ से काफी मदद मिलती रहती है.

Kashmir issue Narendra Modi Crown Prince imran-khan pakistan amit shah Abu Dhabi
Advertisment
Advertisment