Advertisment

Pakistan के सियासी भूचाल के बीच NSA मोईद युसूफ का इस्तीफा

राजनीतिक उठापटक के बीच पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसूफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ (Moeed Yusuf) ने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के लिए 9वें एनएसए के रूप में कार्य किया है.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Moeed Yusuf

पाकिस्तान में आया हुआ है सियासी भूचाल.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. सियासत मानो भूचाल का सामना कर रही है, जिसकी धमक से सत्ता डगमगा चुकी है. ऐसे में राजनीतिक अस्थिरता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. इस कड़ी में राजनीतिक उठापटक के बीच पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) मोईद युसूफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ (Moeed Yusuf) ने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के लिए 9वें एनएसए के रूप में कार्य किया है. इससे पहले वह 24 दिसंबर, 2019 से 16 मई, 2021 तक राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग और रणनीतिक नीति योजना में पीएम के विशेष सहायक के रूप में काम कर चुके थे. 

Advertisment

इस्तीफे के साथ लिखी भावुक ट्वीट

इस्तीफे की घोषणा करते हुए मोईद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आज, मैं बेहद संतुष्ट और संतुष्ट हूं, क्योंकि मुझे पता है कि एनएसए का कार्यालय और एनएसडी एक असाधारण टीम के साथ जीवंत संस्थान हैं जो पाकिस्तान को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे.' उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को भी बड़ी जिम्मेदारी के साथ उन पर भरोसा करने और उन्हें एनएसए के रूप में अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, 'बहुत कम लोग भाग्यशाली होते हैं, जिन्हें उच्च पद पर अपने देश की सेवा करने का अवसर मिलता है. मेरी उम्र में ऐसा करने के लिए बहुत कम लोगों को मिलता है.' 

यह भी पढ़ेंः Pakistan को अस्थिरता में ढकेल Imran Khan ने कहा- India विरोधी नहीं हूं

नेशनल असेंबली भंग करने के बाद अहम इस्तीफा

मोईद ने उन सभी अन्य लोगों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के कार्यालय और राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग/रणनीतिक नीति योजना प्रकोष्ठ को राष्ट्रीय कार्य में योगदान करने की अनुमति दी. मोईद का इस्तीफा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा इमरान खान की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग करने के एक दिन बाद आया है, इसके कुछ घंटे बाद डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को 'असंवैधानिक' करार दिया और इस पर मतदान किए बिना सदन का सत्रावसान कर दिया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान पीएम के 9वें एनएसए थे मोईद युसूफ
  • असेंबली भंग किए जाने के बाद दिया इस्तीफा
Moeed Yusuf political-crisis NSA पाकिस्तान एनएसए मोईद यूसुफ राजनीतिक संकट pakistan Resigns
Advertisment
Advertisment