Advertisment

'हार्ट ऑफ एशिया समिट' में शामिल होगा पाकिस्तान

पाकिस्तान भारत में होने वाले हार्ट ऑफ एशिया समिट में शामिल होगा। विकास स्वरूप ने बताया कि पाकिस्तान ने सरताज अजीज के शामिल होने की पुष्टि की है।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
'हार्ट ऑफ एशिया समिट' में शामिल होगा पाकिस्तान

सरताज अजीज (फाइल फोटो)

पाकिस्तान भारत में होने वाले हार्ट ऑफ एशिया (HoA) समिट में शामिल होगा। पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज 3 और 4 दिसंबर को अमृतसर में होने वाले समिट में शिरकत करेंगे।

Advertisment

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बुधवार को कहा, 'अफगानिस्तान पर होने वाले हार्ट ऑफ एशिया समिट में अजीज के शामिल होने के लिए पाकिस्तान आधिकारिक पुष्टि की है।'

HoA में 40 देश शामिल होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घनी इस समिट को संबोधित करेंगे। पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर जनवरी में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ चुका है। भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत के सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं।

अब हर्ट ऑफ एशिया समिट में पाकिस्तान शामिल होगा। उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच तनाव कम होगी।

Advertisment

पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान ने हार्ट ऑफ एशिया समिट का नेतृत्व किया था। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में इस समिट में शिरकत की थी। दोनों पक्षों ने व्यापक द्विपक्षीय वार्ता (सीबीडी) को बहाल करने की घोषणा की थी, जो आतंकवादी हमले के कारण कभी हो नहीं पाई। भारत ने हाल में इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन का बहिष्कार किया था।

और पढ़ें: पूर्व NSA शिव शंकर मेनन ने कहा- नोटबंदी से आतंकवाद पर नहीं लगेगी लगाम (Video)

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अमृतसर में होने वाले हर्ट ऑफ एशिया समिट में भाग लेंगे सरताज अजीज
  • 3 और 4 दिसंबर को होगा सम्मेलन, 40 देश करेंगे शिरकत
  • पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद से है दोनों देशों के बीच तनाव

Source : News Nation Bureau

pakistan Indo-Pak Relations Sartaj Aziz Heart Of Asia
Advertisment
Advertisment