Advertisment

Video: लॉन्चिंग के बाद फट गया चीनी रॉकेट, रिहायशी इलाके के पास गिरा मलबा, जान बचाकर भागते दिखे लोग!

Chinese rocket falls back to Earth: चाइनीज माल की कोई गारंटी नहीं. चीन से सामने आई इन तस्वीरें ने फिर इस बात को साबित कर दिया है. चीन का रॉकेट लॉन्चिंग के बाद आसमान में फट गया. इसके बाद ध्वस्त हुआ वो रॉकेट रिहायशी इलाके में गिर गया.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Chinese rocket debris falls

लॉन्चिंग के बाद फटा चीनी रॉकेट( Photo Credit : Social Media)

Chinese rocket falls back to Earth: चाइनीज माल की कोई गारंटी नहीं! चीन से सामने आई इन तस्वीरें ने फिर इस बात को साबित कर दिया है. चीन का रॉकेट लॉन्चिंग के बाद आसमान में फट गया. इसके बाद ध्वस्त हुआ वो रॉकेट रिहायशी इलाके के पास गिर गया, जिसके बाद स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई. वो जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते हुए दिखते हैं. इस घटना का चौंकाने वाली वीडियो सामने आया.  

Advertisment

चीन और फ्रांस मिलकर 22 संयुक्त रूप से प्रक्षेपित उपग्रह को अंतरिक्ष में भेज रहे थे. लेकिन लॉन्च होने के थोड़ी देर बाद ही रॉकेट ब्लास्ट हो गया और उसका एक हिस्सा रिहायशी इलाके में आकर गिरा, जिससे लोगों में भगदड़ मच गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि रॉकेट आबादी वाले इलाके के पास तेजी से गिरता दिख रहा है. यकीन मानिए आपने ऐसा वीडियो पहले नहीं देखा होगा.

यहां देखें- आसमान से गिरते चीनी रॉकेट का वीडियो

Advertisment

रॉकेट को नीचे आते देख लोग सहम जाते हैं और अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगते हैं. इस रॉकेट से चीन खगोल विज्ञान में अपना कीर्तिमान स्थापित करना चाहता था लेकिन चीनी रॉकेट के इस तरह फेल होने से उस पर सवालिया निशान लग गए हैं. 

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि चीनी रॉकेट का हिस्सा किस तरह से आसमान से धरती पर वापस गिरता है. आसमान से गिरते रॉकेट में से धुएं और आग निकलते हुए दिखती है. वह तेजी के साथ जमीन को ओर गिरते हुए दिखता है. यह नजारा देख स्थानीय लोगों की रूह कांप गई. वे अपने घरों और सामान को छोड़कर भागने लगे. इस दौरान उन्होंने अपने हाथों से कान भी बंद किए हुए थे. 

रिहाशयी इलाके के पास गिरा रॉकेट

Advertisment

जब रॉकेट का मलबा जमीन पर गिरा तो जोरदार धमाका हुआ है, जिसकी आवाज इलाके में दूर तक सुनी गई. वो तो गनीमत ये रही कि ये रॉकेट रिहायशी इलाके से थोड़ी दूर खाली जमीन में गिरा. अगर ये रॉकेट रिहायशी इलाके में गिरता तो भयंकर हादसा हो सकता था, जिसमें कई लोगों की जान भी जा सकती थी.  

Source : News Nation Bureau

Chinese rocket viral video China news
Advertisment
Advertisment