Advertisment

Attacked on Denmark PM: मोदी ने डेनमार्क पीएम पर हमले की निंदा की, चुनाव से पहले हुआ अटैक

शुक्रवार को डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिक्सन खबरों में है. दरअसल, 7 जून को डेनमार्क की पीएम पर शाम को कोपेनहेगन चौराहे पर हमला किया गया. घटना की पीएम मोदी ने भी निंदा की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
MODI WITH DENISH PM

मोदी ने डेनमार्क पीएम पर हमले की निंदा की( Photo Credit : फाइल फोटो)

Attacked on Denmark PM: शुक्रवार को डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिक्सन खबरों में है. दरअसल, 7 जून को डेनमार्क की पीएम पर शाम को कोपेनहेगन चौराहे पर हमला किया गया. हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई. वहीं, मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है. इस घटना पर डेनमार्क के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी एक बयान जारी किया और कहा कि कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट स्क्वायर में शुक्रवार की शाम को प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिक्सन पर एक शख्स ने हमला किया, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. घटना के बाद से पीएम स्तब्ध हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है और घटना की जांच में भी जुटी हुई है. पुलिस मामले से जुड़ी ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- PM मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू, स्वीकार किया निमंत्रण

पीएम मोदी ने डेनमार्क पीएम पर हमले की निंदा की

Advertisment

वहीं, नरेंद्र मोदी ने डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. नरेंद्र मोदी ने घटना की निंदा करते हुए अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर ट्वीट किया कि डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन पर हमले की खबर से बेहद चिंतित हूं। हम हमले की निंदा करते हैं. अपने दोस्त के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।'  @स्टैट्समिन

चुनाव से दो दिन पहले हुआ हमला

आपको बता दें कि फ्रेडरिक्सन पर यह हमला 9 जून को होने वाले यूरोपियन यूनियन चुनाव से ठीक पहले हुआ है. डेनिश पीएम फ्रेडरिक्सन सोशल डेमोक्रेट्स यूरोपीय संघ के प्रमुख उम्मीदवार क्रिस्टल शाल्डेमोस के साथ चुनावी प्रचार कर रही हैं. घटना की बात करें तो तीन सप्ताह पहले ही स्लोवाकिया में इस तरह की घटना घटित हुई थी, जहां वहां के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर भी हमला किया गया था. इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

Advertisment

2019 में फ्रेडरिक्सन बनीं प्रधानमंत्री

46 वर्षीय प्रधानमंत्री फ्रेडरिक्सन चार साल पहले सेंटर-लेफ्ट सोशल डेमोक्रेट्स की नेता के रूप में करियर की शुरुआत की. फ्रेडरिक्सन 2019 में प्रधानमंत्री बनीं. फ्रेडरिक्सन डेनिश इतिहास की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पीएम मोदी ने डेनमार्क पीएम पर हमले की निंदा की
  • चुनाव से दो दिन पहले हुआ हमला
  • 2019 में फ्रेडरिक्सन बनीं प्रधानमंत्री

Source : News Nation Bureau

Copenhagen Denmark Danish Prime Minister Mette Frederiksen Copenhagen square Mette Frederiksen Frederiksen Attacked on Denmark PM
Advertisment
Advertisment