Advertisment

पीएम मोदी का मॉस्को में ग्रैंड वेलकम, रूसी कलाकारों ने किया धमाकेदार डांस, हिंदी गाने पर ऐसे थिरकीं!

PM नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर मॉस्को पहुंच गए हैं. पीएम मोदा का विमान वनुकोवो-2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा. रूसी अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी ने भी गर्मजोशी के साथ उनसे हाथ मिलाया.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
PM Modi grand welcome in Moscow

पीएम मोदी का मॉस्को में ग्रैंड वेलकम( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर मॉस्को पहुंच गए हैं. पीएम मोदा का विमान वनुकोवो-2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा. रूसी अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी ने भी गर्मजोशी के साथ उनसे हाथ मिलाया. इसके बाद रूसी सेना ने उनका स्वागत में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया. इस दौरान रूस की सेना ने राष्ट्रगान की धुन बजाई. पीएम मोदी 22वें भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इसके बाद पीएम रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

Advertisment

रूस में अपने कार्यक्रमों के बाद पीएम मोदी 9-10 जुलाई को ऑस्ट्रिया जाएंगे. यह यात्रा एक ऐतिहासिक अवसर है, क्योंकि यह पहली बार होगा, जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री 41 वर्षों में ऑस्ट्रिया का दौरा करेगा.

पीएम मोदी का भव्य स्वागत

Advertisment

पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर वहां रहने वाले भारतीयों में ही नहीं रूसी नागरिकों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. वहां पीएम मोदी के स्वागत के लिए खास तैयारियां की गई हैं. कार्लटन होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी ने भी उनका अभिनंदन किया. इस दौरान उन लोगों ने हाथों में तिरंगा लेकर मोदी-मोदी के नारे लगाए.

रूसी कलाकारों ने भी पीएम मोदी के स्वागत में धमाकेदार डांस किया है. उन्होंने हिंदी सॉन्ग पर गजब का डांस किया. उनके डांस को देखकर लग ही नहीं रहा था कि वे रूस के कलाकार हैं.

Advertisment

यहां देखें- वीडियो 

वहीं, भारतीय तिरंगे से मास्को के ओस्टैंकिनो टॉवर को रोशन किया गया. पीएम मोदी का ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब रूस के राष्ट्रपति पुतिन 2 साल से बड़ी जंग में उलझे हैं. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच कई मुद्दों पर बात हो सकती है. ये पहला मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन जंग के बाद रूस का दौरा कर रहे हैं. इससे पहले वे 2019 में रूस गए थे.

Advertisment

रूस और यूक्रेन युद्ध को 2 साल से ज्यादा हो गया है. न जेलेंस्की झुकने को तैयार हैं और न ही पुतिन रुकने के तैयार हैं. जंग के बीच में पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति पुतिन की ये मुलाकात काफी मायने रखती है, क्योंकि ये मुलाकत ऐसे वक्त में हो रही है जब अमेरिका में नाटो समिट शुरू हो रहा है. लिहाजा ये मुलाकात और भी खास हो जाती है. हलांकि इस दौरे को विदेश मंत्रालय पहले से तय बता रहा है.  

Source : News Nation Bureau

Latest World News india russia pm modi russia visit PM Modi in Russia
Advertisment
Advertisment