Advertisment

PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी ने पुतिन से की मुलाकात, रूसी राष्ट्रपति ने गर्मजोशी से किया स्वागत

पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी रूस में की गई है. वे अगले तीन दिन रूस और ऑस्ट्रिया में बिताने वाले हैं. अपने तीसरे कार्यकाल में पीएम मोदी की ये पहली रूस यात्रा है.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm modi russia visit

pm modi russia visit( Photo Credit : social media)

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मास्को पहुंचे. वे यहां पर दो दीवसीय दौरे पर हैं.  एयरपोर्ट पर उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया. यहां से वे एक दिन के लिए ऑस्ट्रिया जाएंगे.  यात्रा की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि अगले तीन दिनों तक वे रूस और ऑस्ट्रिया में रहने वाले हैं. ये यात्राएं दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करेंगे. रूस के साथ भारत की पुरानी दोस्ती है. वे यहां पर रहने वाले भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने को लेकर काफी उत्सुक हैं.

Advertisment

पीएम मोदी ने रूस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. उन्होंने कहा, "मैं यहां आने के लिए आप सभी  को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं यहां अकेले नहीं आया हूं, मैं बहुत कुछ लेकर आया हूं. मैं अपने साथ भारत की मिट्टी की खुशबू लेकर आया हूं. मैं अपने साथ प्यार लेकर आया हूं." मैं 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं." 

Advertisment

उन्होंने कहा कि आज नौ जुलाई है, इस दिन की खास बात यह है कि मैंने इसी दिन पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.  इस तरह से मुझे तीसरी बार पीएम पद की शपथ लिए एक माह हो चुका है. भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने शपथ ली थी कि तीसरी बार पीएम बनने पर तीन गुनी रफ्तार से काम करूंगा. 

इस सरकार में तीन का अंक छाया है. हमें तीन गुनी रफ्तार के साथ काम करना होगा. हमारा उद्देश्य है कि भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बने. हमारा उद्देश्य तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना है. देश को तीसरी अर्थव्यवस्था बनाना है. गरीबों के लिए तीन करोड़ घर तैयार करना है. 

Advertisment

देश में आज लाखों स्टार्टअप: मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया हिंदुस्तान की प्रतिभा को देख रही है. देश के विकास की रफ्तार से आज दुनिया हैरान हो चुकी है. दुनिया का कहना है कि भारत तेजी से बदल रहा है. देश में आज लाखों स्टार्टअप हैं. आज का भारत जो ठान लेता है, उसे पूरा करने की कोशिश करता है. भारत डिजिटल ट्रांजैक्शन का सबसे बड़ा मॉडल बन चुका है. पीएम ने भारतीय समुदाय को संबोधित करत करते हुए कहा कि भारत 140 करोड़ नागरिकों के सामर्थ्य पर काफी भरोसा करता है. 

भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन का सबसे बड़ा मॉडल है: मोदी 

Advertisment

विश्वभर में फैले हुए भारतीयों के सामर्थ्य पर हर कोई भरोसा करता है, उस पर गर्व करता है. इस कारण से भारत बदल रहा है. 140 करोड़ देशवासियों ने ऐसा करके भी दिखाया है. भारत को अपने सामर्थ्य पर भरोसा है. भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन का सबसे बड़ा मॉडल है. आज हिंदुस्तान काफी मेहनत कर रहा है. विदेशों में रह रहे भारतीय आज देश पर गर्व करते हैं. देशवासियों ने विकासित भारतीयों का संकल्प लिया है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation pm modi russia visit Dinner with Putin private meeting Russia visit full Schedule
Advertisment
Advertisment