Advertisment

भारत और अमेरिका के बीच मित्रता एवं सहयोग और गहरा होना चाहिए: PM मोदी

PM Modi US Visit: पीएम मोदी ने कहा कि आज हम जिस उपलब्धियों पर पहुंचे हैं उसमें आप सबके अथक मेहनत का परिणाम है इसके लिए मैं आप सभी का हृदय से धन्यवाद करता हूं. 2014 में मेरी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन भी यहां स्टेट विभाग में थे

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi News

PM Modi News ( Photo Credit : ANI)

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा पर हैं. यह उनकी पहली अमेरिकी राजकीय यात्रा है. इस दौरान पीएम मोदी ने वाशिंगटन डी.सी में आज व्हाइट हाउस में अमेरिका और भारत के शीर्ष CEO और चेयरमैन से मुलाकात की. इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला, एप्पल के CEO टिम कुक, गूगल के CEO सुंदर पिचाई, नासा की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और एमडी मुकेश अंबानी, ज़ेरोधा और ट्रू बीकन के सह-संस्थापक निखिल कामथ और कई अन्य लोग उपस्थित रहे.

Advertisment

2014 में मेरी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन भी यहां स्टेट विभाग में थे

पीएम मोदी ने कहा कि आज हम जिस उपलब्धियों पर पहुंचे हैं उसमें आप सबके अथक मेहनत का परिणाम है इसके लिए मैं आप सभी का हृदय से धन्यवाद करता हूं. 2014 में मेरी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन भी यहां स्टेट विभाग में थे. उस समय उन्होंने भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी को 'क्षितिज पर एक वादा' कहा था. इन 9 वर्षों में हमने बहुत लंबी और खूबसूरत यात्री की है. रक्षा और सामरिक क्षेत्रों में हमने आपसी सहयोग के नये आयाम जोड़े हैं. नई और उभरती टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम नए विश्वास के साथ काम कर रहे हैं.

भारत और अमेरिका के बीच मित्रता एवं सहयोग और गहरा होना चाहिए

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का इस भव्य स्वागत करने के लिए धन्यवाद करता हूं और आप दोनों ने जो गर्मजोशी शब्द कहे उसके लिए भी मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. पिछले 3 तीनों में मैंने अनेक बैठकों में हिस्सा लिया और कई विषयों में चर्चा की. सभी बैठकों में एक चीज समान थी सब एक मत थे कि भारत और अमेरिका के बीच मित्रता  एवं सहयोग और गहरा होना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-अमेरिका मित्रता तथा भारत और अमेरिका के नागरिकों की शांति और समृद्धि की सराहना की.

कमला हैरिस की माता जी 1958 में भारत से अमेरिका आई थीं

पीएम मोदी ने कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की माता जी 1958 में भारत से अमेरिका आई थीं उस समय अधिकांश लोगों के पास फोन नहीं था इसलिए उन्होंने अपने हाथ से लिखकर अपने परिवारजनों को पत्र भेजती थीं उन्होंने कभी भी भारत से नाता टूटने नहीं दिया. 2014 में मेरी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन भी यहां स्टेट विभाग में थे. उस समय उन्होंने भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी को 'क्षितिज पर एक वादा' कहा था. इन 9 वर्षों में हमने बहुत लंबी और खूबसूरत यात्री की है. रक्षा और सामरिक क्षेत्रों में हमने आपसी सहयोग के नये आयाम जोड़े हैं. नई और उभरती टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम नए विश्वास के साथ काम कर रहे हैं.

Advertisment

Source : Agency

pm-modi-us-visit PM Modi US visit news PM Modi US Visit Live Updates Modi US Visit
Advertisment
Advertisment