Advertisment

G7 मीटिंग में पीएम मोदी ने पहली अनोखी जैकेट, दुनिया में हो रही चर्चा

PM Modi wears jacket made of recycled material at the G7 Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में जी7 की बैठकों में शामिल हुए. इस दौरान उनकी जैकेट ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस जैकेट में स्टाइल स्टेटमेंट...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Narendra Modi

Narendra Modi ( Photo Credit : Twitter/ANI)

PM Modi wears jacket made of recycled material at the G7 Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में जी7 की बैठकों में शामिल हुए. इस दौरान उनकी जैकेट ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस जैकेट में स्टाइल स्टेटमेंट तो था ही, प्रकृति को बचाने का संदेश भी छिपा था. हिरोशिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जैकेट पहनी, वो यूज्ड प्लास्टिक से बनी हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 की बैठक से पूरी दुनिया को प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने का संदेश दिया और कहा कि अभी भी कदम नहीं उठाए गए, तो काफी नुकसान हो सकता है.  

Advertisment

रीसायकिल्ड मटेरियल से बनी हुई थी जैकेट

दरअसल, पीएम मोदी ने रीसायकिल्ड मटेरियल से बनी हुई जैकेट पहनी थी. जैकेट को बनाने में प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है. पीएम की जैकेट को बनाने के लिए इस्तेमाल की हुई बोतलों को इकट्ठा करके उन्हें कुचलकर और पिघलाया गया. इसके बाद उसमें रंग मिलाकर सूत बनाया गया. इस तरह पुरानी सामग्री को रीसायकल कर जैकेट बनाई गई.

ये भी पढ़ें : VIDEO: जब इस देश के प्रधानमंत्री ने छू लिए PM मोदी के पैर और मांगा आशीर्वाद तो...

Advertisment

प्रधानमंत्री फरवरी में भी पहन चुके हैं ऐसा जैकेट

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल की शुरुआत में फरवरी महीने में भी ऐसी ही एक जैकेट पहनी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 फरवरी को लोकसभा में हल्के नीले रंग की जैकेट पहनी थी. वो जैकेट भी प्लास्टिक की बोतलों को रिसाइकिल करके बनाई गई थी. वहीं, जी 7 की बैठक से भी प्रधानमंत्री ने पूरी दुनिया को यही संदेश दिया. उन्होंने पूरी दुनिया को विकास के मॉडल में बदलाव करने का भी सुझाव दिया, जिसमें कार्बन उत्सर्जन की जगह कम से कम हो.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी ने पहली अनोखी जैकेट
  • यूज्ड प्लास्टिक को रिसायकिल करके तैयार की गई
  • इस साल फरवरी में भी पहन चुके हैं ऐसी जैकेट
पीएम मोदी recycled material Jacket recycled material PM Modi wears jacket अनोखी जैकेट G7 7वें वेतन आयोग PM modi
Advertisment
Advertisment