Advertisment

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ, PM मोदी ने दी बधाई 

शहबाज शरीफ देश के 23 वें पीएम बने. सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राष्ट्रपति डॉ.आरिफ अल्वी की अनुपस्थिति में पद की शपथ दिलाई.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
shahbaz khan

shehbaz sharif( Photo Credit : ani)

 पाकिस्तान के पीएम के रूप में चुने जाने पर शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए शरीफ को बधाई देते हुए कहा, “भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें.” शहबाज शरीफ देश के 23 वें पीएम बने.  शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाक के नए पीएम के रूप में शपथ ली. इससे पहले इमरान खान के खिलाफ आठ मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. जिसके बाद देश में अनिश्चितता का माहौल समाप्त हो गया.

Advertisment

सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राष्ट्रपति डॉ.आरिफ अल्वी की अनुपस्थिति में 70 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई. अल्वी पीएमएल-एन नेता के शपथ लेने से पहले ‘अस्वस्थता’ के कारण अवकाश पर चले गए. 

पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संसद में मतदान में भाग नहीं लेने और वॉकआउट करने की घोषणा की थी, जिसके बाद शहबाज प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अकेले उम्मीदवार रह गये थे. गौरतलब है कि इमरान खान की पार्टी और पूर्व सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने प्रधानमंत्री पद के लिए शाह महमूद कुरैशी को अपना उम्मीदवार नामित किया था.  

स्पीकर अयाज सादिक ने इस सत्र की अध्यक्षता की और नतीजों का ऐलान किया. इसके अनुसार, ‘शरीफ को 174 वोट मिले और उन्हें पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य का पीएम घोषित किया जाता है.’ इससे पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने कहा था कि उनकी अंतरात्मा सत्र के संचालन की इजाजत नहीं देती.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • एक ट्वीट के जरिए शरीफ को पीएम मोदी ने दी बधाई 
  • भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है:  मोदी
pakistan pm shehbaz sharif पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ PM Modi Tweet shehbaz sharif
Advertisment
Advertisment