Advertisment

मोदी का हुआ US में जबर्दस्त सम्मान, तो इमरान खान का घनघोर अपमान

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान अमेरिका पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए ट्रंप के मंत्री तो दूर व्हाइट हाउस का संतरी तक नहीं पहुंचा था.

author-image
Nihar Saxena
New Update
मोदी का हुआ US में जबर्दस्त सम्मान, तो इमरान खान का घनघोर अपमान

वीडियो से लिया गया फोटो.

संभवतः औकात दिखाने का जुमला इसी दिन के लिए बना था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका पहुंचने पर ट्रंप प्रशासन के कई मंत्रियों और उच्चाधिकारियों ने लाल कालीन बिछाकर जबर्दस्त स्वागत किया. वहीं जब पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान अमेरिका पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए ट्रंप के मंत्री तो दूर व्हाइट हाउस का संतरी तक नहीं पहुंचा था. अब इस भारी-भरकम बेइज्जती के लिए इमरान खान की घर में ही बखिया उधेड़ी जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर BSF हाई अलर्ट पर, चलाया जा रहा है ऑपरेशन सुरदर्शन

Advertisment

अब तक लगे कई झटके

हालांकि हालिया अमेरिकी दौरे को लेकर इमरान खान के मुंह पर पड़ने वाला यह कोई पहला तमाचा नहीं है. सबसे करारा और झन्नाटेदार तमाचा तो खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ही मारा है. गौरतलब है कि अमेरिका के ह्यूस्टन शहर हो रहे हाउडी मोदी कार्यक्रम में ट्रंप अपने प्रमुख मंत्रियों और सांसदों के साथ मंच साझा करेंगे. कश्मीर पर सियापा कर रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए इससे बड़ा झटका और कोई नहीं हो सकता. खासकर जब वे खुद कश्मीर मसले पर ट्रंप की मदद मांगने अमेरिका पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ेंः बालाकोट में पाकिस्तान की सरपरस्ती में फिर सक्रिय हुए आतंकी कैंप, भारत पर निशाना

इमरान खान पर सोशल मीडिया में कसे तंज

संभवतः इन्हीं कारणों से पाकिस्तान में ही वजीर-ए-आजम की बेइज्जती को लेकर तंज कसे जा रहे हैं. ख्यात पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान के अमेरिका पहुंचने का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है. इसमें मोदी और खान के अमेरिका में इस्तकबाल को लेकर तंज कसा गया है. उन्होंने लिखा है कि साफतौर पर वीडियो में दिख रहा है कि वजीर-ए-आजम का स्वागत करने एक भी अमेरिकी मंत्री या सांसद नहीं पहुंचा.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः Howdy Modi: दुर्लभ बीमारी से पीड़ित 16 साल के स्पर्श गाएंगे 'जन-गण-मन'

कटोरा लिए भीख मांग रहे इमरान

इसी तरह एक अन्य ट्विटर यूजर ने मीम और फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खुद मुंह छिपा कर ह्यूस्टन में हो रहे हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारत का जलवा देखने पहुंचे. कुछ लोगों ने पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर भी इमरान खान पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा है कि पाकिस्तान फिर मदद के लिए दूसरों के आगे कटोरा लेकर भीख मांग रहा है. एक यूजर ने अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'पाकिस्तान बहुत शांतिप्रिय देश है. मैंने खुद वहां शांति से दस साल गुजारे हैं.'

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अमेरिका में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के फीके स्वागत पर ट्रोल हो रहे वजीर-ए-आजम.
  • पत्रकारों समेत तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने दिलखोल कर निकाली भड़ास.
  • भिखमंगे से लेकर औरत की वेशभूषा में बनाए इमरान खान के मीम्स.
Narendra Modi. PM Modi Insult pakistan pm imran-khan Howdy Modi
Advertisment
Advertisment