Advertisment

PM नरेंद्र मोदी ने टेक्सास के सीनेटर की पत्नी से मांगी माफी, जानें क्यों

Howdy Modi : टेक्सास के सीनेटर (Senator) जॉन कॉर्निन से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने बात करने से पहले साथ आईं उनकी पत्नी से माफी मांगी.

author-image
Nihar Saxena
New Update
यहां मुस्लिम महिलाओं ने लिया गजब फैसला, बनवा रहीं पीएम मोदी का मंदिर

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम रहा जबर्दस्त सफल.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता का एक बड़ा कारण यह है कि वह काल-खंड परिस्थितियों के अनुरूप न सिर्फ खुद को ढाल लेते हैं, बल्कि व्यावहारिकता के मामले में भी उनका कोई जोड़ नहीं है. ह्यूस्टन (Houston)में रविवार को हाउडी मोदी कार्यक्रम में पेश आए घटनाक्रम ने इसे एक बार फिर साबित किया. इस मेगा इवेंट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ-साथ तमाम अमेरिकी सीनेटर भी शामिल हुए थे. इन्हीं में से एक थे टेक्सास के सीनेटर (Senator) जॉन कॉर्निन. उनसे मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने बात करने से पहले साथ आईं उनकी पत्नी से माफी मांगी.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः फवाद चौधरी की पाकिस्‍तानियों ने ही कर दी ऐसी की तैसी, महंगा पड़ा HOWDI Modi का मजाक उड़ाना

व्यावहारिकता के धनी पीएम मोदी

दरअसल इस माफी के पीछे पीएम मोदी का शिष्टाचार और व्यावहारिकता का नजरिया शामिल था. ट्रंप से मुलाकात से पहले वह अमेरिकी सीनेटर्स से मिल रहे थे. इन लोगों में टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन (John Cornyn) और उनकी पत्नी सैंडी (Sandy) भी शामिल थीं. हालांकि उनसे मुलाकात के वक्त पीएम मोदी ने पहले सैंडी को 'सॉरी' बोला और उन्हें इसका कारण समझाया. कारण जानने के बाद सीनेटर जॉन कॉर्निन समेत वहां मौजूद हरएक शख्स के ओंठों पर हंसी तैर गई.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः ट्रैफिक पुलिस ने काटा शक्तिमान का चालान, देखिए ये Viral Video

माफी का कारण जान सब लगे मुस्कराने

रविवार को सीनेटर जॉन की पत्नी सैंडी का जन्मदिन (Birthday) था. इस मौके पर उन्हें अपनी पत्नी सैंडी के साथ होना था. जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए काफी पहले से प्रोग्राम भी बनाया हुआ था, लेकिन राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम की वजह से वे वहां पर मौजूद थे. यही बात जब पीएम नरेंद्र मोदी को पता चली तो उन्होंने अमेरिकी सीनेटर जॉन कॉर्निन की पत्नी सैंडी से माफी मांगी. जॉन कॉर्निन और सैंडी की शादी को 40 साल हो चुके हैं, इन दिनों ये दोनों उम्र के 60 वें पड़ाव में है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः Fact Check: अबकी बार ट्रंप सरकार... क्या वाकई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप का चुनाव प्रचार किया?

यह कहा सीनेटर की पत्नी से

प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो ट्वीट में, पीएम मोदी सीधे-सीधे कॉर्निन की पत्नी सैंडी को संबोधित करते दिख रहे हैं. वीडियो में वह कहते हैं, मैं खेद व्यक्त करना चाहूंगा क्योंकि आज आपका जन्मदिन है और आपका महान जीवनसाथी (Life Partner) मेरे साथ है. ऐसे मौके पर आपका बनाया हुआ सारा प्लान फेल हो गया होगा. इसके बाद पीएम मोदी उन्हें सुखद भविष्य, समृद्धि और खुशहाली की (prosperous and peaceful future) शुभकामनाएं भी देते हैं. इस पूरी बातचीत के दौरान 67 वर्षीय सीनेटर जॉन कॉर्निन मोदी के बगल में खड़े मुस्कुराते रहते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन अपन पत्नी सैंडी के साथ आए थे हाइडी मोदी शो में.
  • उनसे मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैंडी को 'सॉरी' बोल शुरू की बात.
  • दरअसल रविवार को सैंडी का जन्मदिन था, लेकिन उन्हें हाउडी मोदी में आना पड़ा.
Texsas Senator Wife Sandy John Carnyn Howdy Modi PM Narendra Modi Pm Apology
Advertisment
Advertisment