Advertisment

ब्रिटेन में 4 जून को होंगे आम चुनाव, पीएम ऋषि सुनक ने किया ऐलान

ब्रिटेन में 4 जून को होंगे आम चुनाव, पीएम ऋषि सुनक ने किया ऐलान

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
rishi sunak

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक( Photo Credit : ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने आम चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. ब्रिटेन में 4 जून को आम चुनाव होंगे. )

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को अटकलों पर विराम लगाते हुए आम चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी. ब्रिटेन में 4 जून को आम चुनाव होंगे. पीएम ने तय समय से छह हफ्ते पहले मतदान की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि किंग चार्ल्स तृतीय को औपचारिक रूप से सूचित करने के बाद संसद जल्द ही भंग कर दी जाएगी. ऋषि सुनक ने कार्यालय में अपना रिकॉर्ड अपने मतदाताओं के सामने प्रस्तुत किया, जो जल्द ही मतपेटी में अपना फैसला सुनाएंगे.

Advertisment

पीएम सुनक ने क्या कहा?

सुनक ने आगे कहा कि मैं आपको यथासंभव सबसे मजबूत सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करूंगा. ये मेरा आपसे वादा है. "अब ब्रिटेन के लिए अपना भविष्य चुनने का समय आ गया है. बुधवार को बाद में कंजर्वेटिव पार्टी के अभियान के शुभारंभ पर बोलते हुए, उन्होंने मतदाताओं से "सुरक्षित भविष्य" का वादा किया. आपको बता दें कि यह घोषणा तब हुई है जब ज्यादातर जनमत सर्वेक्षणों में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के लिए आम चुनावों में हार की भविष्यवाणी की गई है. वर्तमान समय में लेबर पार्टी की स्थिति काफी मजबूत दिखाई दे रही हैं. हालिया उपचुनावों और स्थानीय चुनावों में जीत के बाद विपक्षी पार्टी कंजर्वेटिव पार्टी पर बढ़त बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें- नाइजीरिया के गांव में बंदूकधारियों ने की गोलीबारी, 40 लोगों की मौत, कई घरों में लगाई आग

लेबर पार्टी के प्रवक्ता ने क्या कहा?

चुनाव की तारीखें सामने आते ही लेबर पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि जब भी चुनाव होंगे हम उसका सामना करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले जुलाई की शुरुआत में ब्रिटेन में होने वाले आम चुनाव को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं. इसके पीछे मुख्य कारण यह था कि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में एक कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें मंत्रियों ने असामान्य रूप से छोटी विदेश यात्राओं में कटौती की और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी योजनाओं में बदलाव किए.

Source : News Nation Bureau

Rishi Sunak Conservative Party Labor Party general election UK PM Rishi Sunak UK election date
Advertisment
Advertisment