Advertisment

न्यूजर्सी के हवाईअड्डे पर लैंडिग के बाद निजी विमान का एक पंख क्षतिग्रस्त, जहाजों के संचालन में पड़ा खलल

अमेरिका के न्यूजर्सी हवाईअड्डे पर एक निजी विमान का एक पंख लैंडिंग के बाद क्षतिग्रस्त हो गया है. गनीमत है कि सभी लोग सुरक्षित है.

author-image
Publive Team
New Update
Aeroplane Accident File Photo

Aeroplane Accident (File Photo) ( Photo Credit : Freepik)

अमेरिका के न्यूजर्सी के हवाईअड्डे पर एक निजी विमान लैंडिंग के बाद रनवे से उतर गया. निजी विमान का एक पंख क्षतिग्रस्त हो गया है. विमान में यात्री सहित मात्र दो लोग ही सवार थे. गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई है. हवाईअड्डे का संचालन करने वाले प्रधिकरण ने बताया कि नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज दोपहर करीब 1.50 बजे एक निजी विमान लैंड हुआ था. विमान का एक पंख लैंडिंग के बाद क्षतिग्रस्त हो गया था. विमान में पायलट और यात्री सवार थे. सभी सुरक्षित हैं. इस वजह से अन्य विमानों को लैंडिग में समस्या हुई.  

Advertisment

अमेरिकी एजेंसी के अनुसार, घटना की जांच की जा रही है. इस वजह से रनवे बंद रहेगा. इस वजह से विमानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो सकती है. एयरपोर्ट की वेबसाइट पर लिखा गया था कि उड़ानों में देरी हुई है. अपने विमान की स्थिति के लिए एयरलाइन से संपर्क करें. घटना की एक वीडियो भी सामने आई है. वीडियो में विमान आपातकालीन वाहनों से घिरा दिख रहा है. 

 पढ़ें, हवाईजहाज की गड़बड़ी से जुड़ी अन्य खबरें

कुछ दिन पहले, मलेशिया एयरलाइंस के विमान ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी. विमान को मलेशिया के कुआलालंपुर जाना था. मगर थोड़ी ही देर बाद विमान वापस राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कर गया. दरअसल, उड़ान के बाद पता चला कि फ्लाइट के इंजन में तकनीकी खराबी है. इस वजह से पायलट ने विमान एमएच-199 को वापस हैदराबाद हवाईअड्डे पर ही उतारने का फैसाल किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जहाज ने गुरुवार तड़के हैदराबाद अड्डे से उड़ान भरी थी. बीच हवा में तकनीकी खराबी की जानकारी मिली. गनीमत रही कि इस दौरान किसी भी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है. पढ़ें पूरी खबर

न्यूजीलैंड के विमान में टर्बुलेंस से परेशान हुए यात्री

एयर न्यूजीलैंड के एक विमान को भी हाल में टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा था. टर्बुलेंस के कारण यात्री और चालक दल खूब परेशान हुआ. टर्बुलेंस की वजह से चालक दल के सदस्यों सहित कई यात्री जहाज की छत से टकरा गए. जहाज वेलिंगटन से क्वींसटाउन जा रहा था. जहाज में सवार सूजे नाम की एक यात्री ने बताया कि जहाज को हवा में 15 मिनट ही हुए थे. टर्बुलेंस के कारण, चालक दल का एक सदस्य हवा में उछल गया और उसका सिर छत से टकरा गया. इन सबके कारण मेरे ऊपर गर्म कॉफी गिर गई. महिला यात्री ने बताया कि टर्बुलेंस में आप कुछ नहीं कर सकते. आप फंसे हुए हैं. गर्म-गर्म कॉफी गिरने से मैं परेशान हो गई. तभी मुझे एक ठंडी पानी की बॉटल मिली, जिसे मैंने अपने ऊपर उड़ेल लिया. पढ़ें पूरी खबर

Source : News Nation Bureau

US News in hindi New Jersey airport US New Jersey
Advertisment
Advertisment