Advertisment

North Korea: रूसी राष्ट्रपति को तानाशाह किम जोंग उन ने दिया यह खास गिफ्ट, अब और मजबूत हो जाएंगे व्लादिमीर पुतिन!

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उत्तर कोरिया के दौरे पर हैं. उन्होंने तानाशाह किम जोंग उन ने मुलाकात की. इस दौरान, किम ने पुतिन को उत्तर कोरिया के खास पुंगसन डॉग गिफ्ट किए. इन्हें बेहद वफादार, खूंखार और शक्तिशाली माना जाता है.

author-image
Publive Team
New Update
Putin and Kim

Putin and Kim ( Photo Credit : Social Media)

Putin and Kim Meeting: रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति उत्तर कोरिया पहुंचे. उन्होंने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक समझौते पर दस्ताखत किए. समझौता बेहद खास है. समझौते के कारण अमेरिका और यूरोप की धड़कने बढ़ गईं हैं. दोनों देशों की दोस्ती को और मजबूत करने के लिए रूसी राष्ट्रपति ने तानाशाह किम को एक खास लिमोजिन कार भेंट की. वहीं, किम ने दरियादिली दिखाई और उन्होंने रूसी राष्ट्रपति और अच्छा रिटर्न गिफ्ट दिया. यह बेहद खास इसलिए भी है क्योंकि यह कोरिया के अलावा कहीं और नहीं मिलता. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: किसानों की हुई चांदी, खाते में आए 2,000 रुपए...तुरंत चेक करें अकाउंट

कोरियाई टीवी पर खेलते दिखे किम और पुतिन

अब आप सोच रहे होंगे कि किम ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आखिर क्या भेंट दिया है. किम ने पुतिन को दो खास पुंगसन डॉग गिफ्ट किए हैं. पुंगसन डॉग बेदह वफादार और खतरनाक शिकारी होते हैं. कोरियाई टीवी पर सामने आई तस्वीरों में किम जोंग और पुतिन को दोनों डॉग के साथ खेलते हुए देखा गया. वीडियो में किम एक डॉग को गाजर खिलाते दिख रहे हैं तो वहीं पुतिन दूसरे डॉग के सिर को कभी हाथों से सहला रहे हैं तो कभी डॉग को थपथपाते हुए खूब दुलार कर रहे हैं. आइये जानते हैं डॉग की खासियत….

सबसे अहम बात है कि पुंगसन ब्रीड के कुत्‍ते सिर्फ उत्‍तर कोर‍िया में ही मिलते हैं. इस ब्रीड के डॉग को बहुत ज्यादा साहसी और उग्र माना जाता है. इनकी उत्पत्ति 16वीं शताब्‍दी में उत्‍तर कोर‍िया के लियांगगांग प्रांत में हुई थी. इसी के बाद से कोर‍ियाई और रूसी लोग बाघों, भालुओं और जंगली सुअरों के श‍िकार के ल‍िए इन कुत्‍तों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. उत्‍तर कोर‍िया की सरकार ने 1956 में इसे नेशनल डॉग का दर्जा दिया था. अब तक सिर्फ दो ही मौके ऐसे आए हैं, जब उत्‍तर कोर‍िया के नेताओं ने दक्ष‍िण कोर‍िया के राष्ट्रपतियों को ये कुत्‍ते ग‍िफ्ट किए. पुंगसन डॉग कई फिल्मों में भी नजर आए हैं. हालांकि, इन्हे पालने का खर्च काफी अधिक होता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, एक जोड़ी कुत्‍ते को पालने में हर महीने करीब 1.50 लाख रुपये लग जाते हैं. यहां तक की दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून जे-इन ने खर्चे के वजह से रिटायरमेंट के बाद डॉग को पालने में अनिच्छा जाहिर की थी.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

काफी ज्यादा वफादार और बहादुर होते हैं पुंगसन डॉग 

कहा जाता है कि यह डॉग काफी ज्यादा वफादार और बहादुर होते हैं. इन्‍हें अपने मालिक के साथ समय बिताना बहुत पसंद है. इनकी प्रवृत्‍त‍ि काफी हमलावर होती है. यह श‍िकार का कोई मौका नहीं छोड़ते. इसी वजह से लोग इन्‍हें पालतू जानवरों के रूप में रखना चाहते हैं. इनके बाल इन्‍हें हर मौसम में सुरक्षित रखते हैं.  

Source : News Nation Bureau

north korea news Russia News Pungsan dog Putin Kim meeting Pungsan dog characteristics North Korea national dog Pungsan dog gift Putin Kim Jong Un gifts Putin Kim Jong Un Meeting Russia North Korea relations Russia North Korea
Advertisment
Advertisment