Advertisment

लापता सऊदी पत्रकार को लेकर कतर चिंतित

सरकारी कतर न्यूज एजेंसी (क्यूएनए) ने रविवार को कहा कि क्यूपीसी ने खाशोगी के रहस्यमय तरीके से लापता होने से संबंधित घटनाक्रमों पर पहले ही दिन से गहरी चिंता के साथ नजर बनाए हुए है.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
लापता सऊदी पत्रकार को लेकर कतर चिंतित

जमाल खाशोगी के लापता पत्रकार को लेकर सऊदी चिंतित

कतर प्रेस सेंटर (क्यूपीसी) ने सऊदी अरब के एक पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने को लेकर गहरी चिंता जाहिर की है. खशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद गायब हो गए हैं. सरकारी कतर न्यूज एजेंसी (क्यूएनए) ने रविवार को कहा कि क्यूपीसी ने खाशोगी के रहस्यमय तरीके से लापता होने से संबंधित घटनाक्रमों पर पहले ही दिन से गहरी चिंता के साथ नजर बनाए हुए है.

Advertisment

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, क्यूपीसी ने एक बयान में कहा है कि क्यूपीसी ने मानवाधिकार संगठनों से भी आग्रह किया है कि वे खाशोगी के लापता होने की घटना पर आवश्यक और कड़े कदम उठाएं, और साथ ही जांच एजेंसियों से आग्रह किया है कि घटना की पारदर्शिता के साथ जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

बयान में इस बात की भी पुष्टि की गई है कि क्यूपीसी ने पत्रकारों पर किसी भी तरह के हमले और प्रतिबंधों का विरोध किया है.

और पढ़ें- सऊदी अरब के साथ 110 अरब डॉलर का हथियार सौदा नहीं होगा रद्द, पत्रकार जमाल खाशोगी पर पूछेंगे सवाल: ट्रंप

Advertisment

उल्लेखनीय है कि खाशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्यदूतावास में प्रवेश करने के बाद दो अक्टूबर से लापता हैं और माना जा रहा है कि उनकी हत्या की जा चुकी है. सऊदी अरब ने इन आरोपों को निराधार बताया है.

Source : IANS

Jamal Khashoggi Saudi Arabia Qatar Press Centre Donald Trump US
Advertisment
Advertisment