Advertisment

UK: ऋषि सुनक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी, PM बोले- मेरी बेटियों ने भी सुना, मैं दुखी हूं, बहुत गुस्सा आ रहा है

ब्रिटेन में आम चुनावों के दौरान एक पार्टी के प्रचारक ने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी कर दी. इस पर सुनक का कहना है कि मुझे इससे बहुत दुख हुआ.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Rishi Sunak  2

Rishi Sunak ( Photo Credit : twitter)

ब्रिटेन में आम चुनाव होने वाले हैं. अगले माह के पहले सप्ताह में ही वहां वोटिंग होगी. इस दौरान एक दक्षिणपंथी नेता ने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की है. रिफोर्म यूके पार्टी के प्रचारक एंड्रयू पार्कर एक साक्षात्कार के दौरान सुनक पर दक्षिण एशियाई होने का आरोप लगाया. उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि ब्रिटेन में रहने वाले अवैध प्रवासियों को गोलीमार दी जानी चाहिए. पार्कर के बायन का रिफोर्म पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री उम्मीदवार निगेल फराज ने कहा कि एक प्रचारक ने बेहद खराब का शब्दों का इस्तेमाल किया है. इन शब्दों से मेरा कोई लेना देना नहीं है.  

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली में भारी बारिश के बाद एक्शन में आए LG, दो महिनों तक अफसरों की छुट्टियां कैंसिल, ये आदेश भी दिए

मुझे दुख पहुंचा और गुस्सा भी आ रहा है- सुनक

नस्लभेदी टिप्पणी पर प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह सुनकर मुझे बहुत दुख हो रहा है. मुझे बहुत गुस्सा आ रहा है. मेरी बिटियों- कृष्णा और अनुष्का ने भी यह उस प्रचारक की बातों को सुना और देखा है. फराज से इस बारे में सवाल पूछा जाना चाहिए. वे इतने गंदे शब्द हैं कि मैं उन्हें दोहरा नहीं सकता. रिफॉर्म पार्टी के नेता और प्रचारक के बयानों से पता चलता है कि उनकी संस्कृति कैसी है.  

14 साल बाद औंधे मुंह गिर सकती है कंजरवेटिव पार्टी

ब्रिटेन में चार जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं. भारतवंशी प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के ऊपर इस पर बार सत्तारूढ़ पार्टी का दारोमदार है. हालांकि, जल्द चुनाव कराने का उनका दांव फेल होता दिख रहा है. चुनाव से पहले कई सर्वे सामने आए हैं, जो सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के लिए चौंकाने वाले हैं. पार्टी का इस बार आम चुनावों में सफाया हो सकता है. सर्वे रिपोर्ट की मुताबिक, इस बार ऋषि सुनक खुद अपनी सीट भी हार सकते हैं. सुनक रिकमोंड सीट से जीतकर संसद पहुंचे हैं. अगर मान लीजिए सुनक अपनी सीट भी हार गए तो ब्रिटेन के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि कोई सिटिंग प्रधानमंत्री अपनी सीट हार जाए. पढ़ें पूरी खबर

Advertisment

Source : News Nation Bureau

UK Election UK Election News uk Election news in hindi Rishi Sunak
Advertisment
Advertisment