Advertisment

भारी बरसात से दक्षिण अफ्रीका पानी-पानी, सिर्फ दो मुर्दाघरों में 253 शव

राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बाद शोक संतप्त परिवारों को सांत्वना दी. सबसे दर्दनाक प्रभाव यह है कि कई लोगों की जान चली गई है, लोगों के घर तबाह हो गए हैं, सड़कें, पुल और चर्च तबाह हो गए हैं.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Rain

सिर्फ एक प्रांत में ही भारी बरसात ने मचाई तबाही.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

दक्षिण अफ्रीका के क्वाजुलु-नताल प्रांत में भारी बारिश के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 253 हो गई है. स्वास्थ्य के लिए कार्यकारी परिषद के क्वाजुलु-नताल सदस्य, नोमागुगु सिमेलने ने बुधवार को टेलीविजन स्टेशन ईएनसीए से बात करते हुए मरने वालों की संख्या की घोषणा की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के बाद शोक संतप्त परिवारों को सांत्वना दी. सबसे दर्दनाक प्रभाव यह है कि कई लोगों की जान चली गई है, लोगों के घर तबाह हो गए हैं, सड़कें, पुल और चर्च तबाह हो गए हैं.

Advertisment

शवग्रहों पर बढ़ा दबाव

उन्होंने कहा कि हम पानी को लेकर चिंतित है. हमारी सबसे बड़ी चिंता शवों की संख्या को लेकर है. हमारे शवगृह दबाव में हैं, हम परेशानियों का मुकाबला कर रहे हैं. कल रात तक हमें दो मुर्दाघरों से 253 शव मिले, जो कि फीनिक्स और पाइन टाउन में है. यह एक गंभीर चिंता का विषय है. रामाफोसा क्वाजुलु-नटाल के कई क्षेत्रों में लोगों को संबोधित किया और उनके रिश्तेदारों के खोने पर उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने कहा कि सरकार बारिश से प्रभावित लोगों की मदद करेगी.

स्कूल अस्थायी रूप से किए गए बंद

उन्होंने कहा कि इन बाढ़ों का सबसे दर्दनाक प्रभाव यह है कि कई लोगों की जान चली गई है, लोगों के घर तबाह हो गए हैं, सड़कें, पुल और चर्च तबाह हो गए हैं. हम जानते हैं कि जो हुआ है उसके कारण आपका दिल टूट गया है लेकिन हम आपके साथ हैं. शिक्षा के लिए कार्यकारी परिषद के क्वाजुलु-नताल सदस्य, क्वाजी मशेंगु ने कहा कि उन्होंने प्रांतों में अस्थायी रूप से स्कूल बंद कर दिए हैं क्योंकि शिक्षकों और छात्रों के लिए यात्रा करना खतरनाक है. उन्होंने कहा कि कुछ स्कूल पुलों के बह जाने और पानी के कारण पहुंच योग्य नहीं हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • क्वाजुलु-नताल प्रांत में भारी बारिश से मृतक संख्या बढ़कर 253
  • मुर्दाघरों और श्मशान घाटों में शवों की संख्या से भारी दबाव
Dead Bodies Rain South Africa शव दक्षिण अफ्रीका mortuary भारी बरसात
Advertisment
Advertisment