Advertisment

जो बाइडेन के बयान से खफा रूस ने US राजदूत को किया तलब, तीसरे विश्व युद्ध का खतरा और बढ़ा 

रूस और यूक्रेन के बीच अब भी भीषण युद्ध जारी है. रूस के लगातार हमले से यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ खारकीव और मारियूपोल जैसे शहर तबाह हो गए है. अब बड़ा सवाल यहा है कि आखिर रूस-यूक्रेन की जंग का अंजाम क्या होगा?

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
putin biden

रूस ने US राजदूत को किया तलब( Photo Credit : File Photo)

रूस और यूक्रेन के बीच अब भी भीषण युद्ध जारी है. रूस के लगातार हमले से यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ खारकीव और मारियूपोल जैसे शहर तबाह हो गए है. अब बड़ा सवाल यहा है कि आखिर रूस-यूक्रेन की जंग का अंजाम क्या होगा? इस युद्ध के बीच रूस और अमेरिका के रिश्ते में भी तल्खी आ गई है. यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन के हालिया बयान पर रूस के विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राजदूत को समन किया है. रूस ने कहा है कि जो बाइडेन के चलते रूस और अमेरिका के रिश्ते टूटने की कगार पर हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : देश में 137 दिन के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, सुबह से लागू होगी नई कीमत

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर यूक्रेन पर भीषण हमले कर रहे रूस को चीन मदद मुहैया कराने का फैसला करता है तो बीजिंग के लिए इसके कुछ निहितार्थ और परिणाम होंगे. 

जेलेंस्की के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, द्वितीय विश्व के बाद से यह सबसे बड़ी जंग है. हम अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. हम दुनिया की सबसे बड़ी के सामने खड़े हैं. बताया जा रहा है कि यूक्रेन में मॉल पर बम गिराया गया है. रूस का दावा है कि यूक्रेन में मॉल पर रॉकेट सिस्टम रखा गया था. इस बीच रूस की अदालत ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बैन लगा दिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : पद्म पुरस्कार लेने पहुंचे 126 वर्षीय स्वामी शिवानंद ने PM मोदी को किया दंडवत प्रणाम, Video Viral

आपको बता दें कि रूसी सेना ने यूक्रेन पर आक्रमक तेज कर दिया है. यूक्रेन पर कब्जा करने के लिए अब रूस हाइपरसोनिक और क्रूज मिसाइलों से सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहा है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने कहा कि वह रूसी राष्ट्रपति पुतिन से वार्ता करने के लिए तैयार हैं. पुतिन से वार्ता के साथ ही उन्होंने इस बात का भी इशारा किया है कि अगर यह बातचीत असफल रहती है तो इससे तीसरा विश्व युद्ध भी छिड़ सकता है. 

russia ukraine news ukraine russia news ukraine vs russia Ukraine News news ukraine russia war ukraine
Advertisment
Advertisment