Advertisment

यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा, रूस से लड़ेंगे और जीतेंगे युद्ध

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट में दुनिया भर के यूक्रेनियन से अपील की कि वे इस युद्ध को लेकर अपनी आवाज उठाएं.

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
Russia Attacks Ukarine

Russia Attacks Ukarine ( Photo Credit : Twitter)

यूक्रेन पर रूस का हमला जारी है. रूसी सेना यूक्रेन के कई शहरों को निशाना बना रही है. इसमें यूक्रेन पर रूस की तरफ से हवाई हमले भी किए जा रहे हैं. इस बीच रूस की सेना ने बताया है कि उन्होंने यूक्रेन के सैन्य और हवाई अड्डों को निशाना बनाकर तबाह कर दिया है. हालांकि यूक्रेन भी रूसी सेना द्वारा हमले के बाद अपने तेवर सख्त कर लिए हैं. यूक्रेन ने कहा है कि वह हार मानने वाला नहीं है और रूसी हमले का जवाब दिया जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें :  क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से रूस का यूक्रेन पर हमला, धमाकों से गूंजा कीव

यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि यूक्रेन अपना बचाव करेगा और यूक्रेन यह युद्ध जीतेगा. गुरुवार सुबह एक ट्वीट में यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने दुनिया भर के यूक्रेनियन से अपील की कि वे इस युद्ध को लेकर अपनी आवाज उठाएं और रूस के खिलाफ अपने नेताओं से कार्रवाई का आग्रह करें. उन्होंने ट्वटी करते हुए कहा, पुतिन ने हमला किया, लेकिन इससे कोई भाग नहीं रहा है. हमारी सेना, राजनयिक, हर कोई काम कर रहा है, यूक्रेन लड़ेगा, अपनी रक्षा करेगा और यूक्रेन जीतेगा. रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव गुरुवार को रूसी राष्ट्रपित पुतिन के आदेश के बाद युद्ध में तब्दील हो गया. इसके साथ ही यूक्रन पर रूसी सेना ने चौतरफा हमले शुरू कर दी है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अलग-अलग हिस्सों में धमाके सुने गए हैं. कीव पर क्रूज और बैलेस्टिक मिसाइलों से हमला किया गया है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • यूक्रेन ने कहा है कि वह हार मानने वाला नहीं है
  • यूक्रेन ने कहा, रूसी हमले का जवाब दिया जाएगा
  • रूसी सेना  यूक्रेन के सैन्य और हवाई अड्डों को बनाया निशाना
russia Ukraine Crisis russia ukraine tension ukraine russia news रूस यूक्रेन युद्ध. ukraine
Advertisment
Advertisment