Advertisment

Russia Train Accident: रूस के कोमी गणराज्य में यात्री ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त, बेपटी हुए नौ डिब्बे, 70 लोग घायल

Russia Train Accident: रूस के कोमी गणराज्य में गुरुवार को एक यात्री ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. जिसमें 70 यात्रियों के घायल होने की खबर है. इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
russia train derailment

Russia train derailment( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Russia Train Accident: रूस के कोमी गणराज्य में एक यात्री ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है, बताया जा रहा है कि यात्री ट्रेन के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. इस हादसे में 70 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. एक रूसी न्यूज चैनल के मुताबिक, घायलों में सात लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक, ट्रेन 511 आर्कटिक सर्कल के ऊपर उत्तर-पूर्वी कोमी गणराज्य में वोरकुटा और नोवोरोस्सिएस्क के काला सागर बंदरगाह के बीच लगभग 5,000 किलोमीटर की दूरी तय कर रही थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 27 June 2024 Ka Rashifal: गुरुवार को इन 2 राशियों पर मेहरबान रहेंगे भगवान विष्णु, जानें आज का राशिफल

शाम सवा छह बजे हुआ हादसा

रूस के रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, करीब शाम 6.12 बजे ट्रेन इंटा शहर के पास पटरी से उतर गई. वहीं रूसी रेलवे ने टेलीग्राम पर कहा, "आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर भेज दी गई हैं. यात्रियों की सहायता के लिए उपाय किए जा रहे हैं." रेलवे ने आगे कहा कि, "पीड़ितों के बारे में जानकारी स्पष्ट की जा रही है. हादसे के बाद ट्रैक पर यातायात निलंबित कर दिया गया है."

Advertisment

ये भी पढ़ें: Today's Top News : उत्तर भारत के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, आज से शुरू होगा राज्यसभा का पहला सत्र

232 यात्री कर रहे थे ट्रेन में सफर

वहीं आरटी न्यूज ने बताया कि, रेलवे ऑपरेटर ने कहा कि ट्रेन 511 में कुल 14 डिब्बे थे जिनमें 232 यात्री सफर कर रहे थे. रूसी रेलवे के अनुसार, ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण हाल ही में हुई भारी बारिश हो सकती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: SA vs AFG Semifinal: सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की घातक गेंदबाजी, अफगानिस्तान 56 रनों पर ढेर

घटनास्थल पर भेजी गईं रिकवरी ट्रेन

रूसी रेलवे ने पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए जनरल डायरेक्टर ओलेग बेलोज़ेरोव की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स का भी गठन किया है. आरटी न्यूज के मुताबिक, दो रिकवरी ट्रेनों को घटनास्थल पर भेजा गया है. उत्तर-पश्चिमी परिवहन अभियोजक के कार्यालय ने पटरी से उतरने की घटना की आपराधिक जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद, कोमी गणराज्य के प्रमुख व्लादिमीर उयबा कथित तौर पर घटना स्थल पर पहुंच गए हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रूस के कोमी गणराज्य में ट्रेन हादसा
  • यात्री ट्रेन के नौ डिब्बे पटरी से उतरे
  • 70 लोग घायल, कई की हालत गंभीर

Source : News Nation Bureau

world news in hindi russia Train Accident passenger train Komi Republic Russian railways Russia Train Accident
Advertisment
Advertisment