Advertisment

Russia-Ukraine War: रूस के हमले से पूर्वी यूक्रेन में 21 लोगों की मौत

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच 22वें दिन भी जंग जारी है. रूस की मिसाइलें और रॉकेट लगातार यूक्रेन पर गिराए जा रहे हैं. रूसी सेना की ओर से गुरुवार को यूक्रेन के तीन शहरों पर तीन बड़े हमले किए गए हैं.

author-image
Deepak Pandey
New Update
putin  2

Russia-Ukraine War( Photo Credit : File Photo)

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच 22वें दिन भी जंग जारी है. रूस की मिसाइलें और रॉकेट लगातार यूक्रेन पर गिराए जा रहे हैं. रूसी सेना की ओर से गुरुवार को यूक्रेन के तीन शहरों पर तीन बड़े हमले किए गए हैं. यूक्रेन की राजधानी कीव के बीचोंबीच आधी रात को कई धमाके हुए हैं, यूक्रेन की मीडिया के अनुसार, रूसी फौज ने रिहाइशी इमारतों पर गोलाबारी की, ये जगह राष्ट्रपति भवन से सिर्फ ढाई किमी दूर बताई जा रही है.

Advertisment

खारकीव में रूस का दूसरा हमला हुआ. पहले से ही ये शहर पूरी तरह से तबाह हो चुका है, इसके बाद भी रूसी रॉकेट यहां गिराए जा रहे हैं. रॉकेट हमलों से खारकीव के बाजार में आग लग गई. मारियूपोल में तीसरा बड़ा हमला हुआ. अब खबर आ रही है कि रूसी हमले से पूर्वी यूक्रेन के शहर में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई. एक स्थानीय अधिकारी ने इस बात की सूचना दी है. 

यूरोपियन स्पेस एजेंसी (ESA) ने कहा है कि यूक्रेन युद्ध की वजह से अब रूसी-यूरोपीय मंगल मिशन रद्द कर दिया गया है. रूस के साथ जारी इस जंग में अभी तक यूक्रेन के 108 बच्चों की मौत हो चुकी है. यूक्रेन की ओर से खुद ये आंकड़ा जारी किया गया है. इससे पहले भी यूक्रेन आरोप लगा चुका है कि रूसी सेना यूक्रेन में बच्चों पर जानबूझ कर हमला कर रही है.  

Source : News Nation Bureau

russia ukraine news ukraine russia news ukraine vs russia Ukraine News news ukraine russia war ukraine
Advertisment
Advertisment