Advertisment

रूस ने अमेरिका को दी चेतावनी, वेनेजुएला को न धमकाए

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मरिया जाखारोवा ने कहा कि अमेरिका वेनेजुएला को धमकाना, अर्थव्यवस्था को बर्बाद करना बंद करे. यह अंतर्राष्ट्रीय कानून का खुला उल्लंघन है

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
रूस ने अमेरिका को दी चेतावनी, वेनेजुएला को न धमकाए

फाइल फोटो

रूस ने अमेरिका को वेनेजुएला के आंतरिक मामलों में और दखल नहीं देने की चेतावनी दी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मरिया जाखारोवा ने शनिवार को कहा कि अमेरिका वेनेजुएला को धमकाना, उसकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करना और उसे गृह युद्ध की ओर धकेलना बंद करे. उन्होंने कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय कानून का खुला उल्लंघन है.

Advertisment

यह भी देखें: जानिए अमेरिका ने चीन को लेकर सभी देशों को क्यों दी चेतावनी, क्या है चीन का ओबीओआर प्रोजेक्ट

उन्होंने दोहराते हुए कहा कि अमेरिका समेत पश्चिमी देशों के इन आरोपों के विपरीत रूस ने वेनेजुएला में अपनी सेना को नहीं भेजा है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी वायुसेना के दो विमान 23 मार्च को करीब 100 सैनिकों और 35 टन सामान लिए वेनेजुएला पहुंचे थे. जाखारोवा ने कहा कि रूस के द्वारा वेनेजुएला में किसी भी तरह के सैन्य अभियान का संचालन करने के कयास बिल्कुल निराधार हैं. उन्होंने कहा कि वेनेजुएला को वैध सहयोग देने को लेकर अमेरिका का रूस को प्रतिबंधों से डराने का प्रयास हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद रूस वेनेजुएला सरकार और विपक्ष के बीच बातचीत कराने का प्रयास करेगा. जाखारोवा ने कहा कि व्यक्तिगत आकांक्षाओं से ऊपर रखने वाली वेनेजुएला की सभी राजनीतिक ताकतों से आपस में बातचीत करने का आग्रह करते हैं. हम इसमें हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं.

Source : IANS

Maria Jakharova russia US venezuela
Advertisment
Advertisment