Advertisment

रूस ने यूक्रेन के पश्चिमी शहर लवीव में फिर बरसाई मिसाइलें, कई लोगों के मारे जाने की खबर

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. रूस लगातार यूक्रेन पर हमले कर रहा है. अब रूस ने एक बार फिर से यूक्रेन के लवीव शहर को निशाना बनाकर मिसाइल दागी है. जिसमें चार लोगों के मारे जाने की खबर है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
russian missile attack

Russia strike ( Photo Credit : Social Media)

रूस यूक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है, देश के हर कोने में रूसी मिसाइलें बरस रही हैं, इसी बीच रूस ने यूक्रेन के पश्चिमी शहर लवीव पर मिसाइल दागी है. बताया जा रहा है कि इस मिसाइल हमले में चार लोगों की मौत हुई है और करीब आठ लोग घायल हुए हैं. गुरुवार को लवीव के मेयर ने इस बारे में जानकारी दी. लवीव के मेयर एंड्री सदोवयी ने बताया कि हमले वाली जगह पर करीब 60 अपार्टमेंट और 50 कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं. मिसाइल हमले के बाद आपात सेवा के कर्मचारी मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहे हैं.

Advertisment

सदोवयी ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि पिछले साल यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की शुरुआत के बाद से ये हमला लवीव के नागरिक बुनियादी ढांचे पर सबसे बड़ा हमला था. उन्होंने कहा कि देश के पूर्वी हिस्से से हजारों लोग सुरक्षा के चलते लवीव में शरण लिए हुए हैं. बता दें कि कल यानी बुधवार को ही यूक्रेन और रूस ने विश्व के सबसे बड़े परमाणु संयंत्रों में से एक पर हमले की तैयारी करने का एक-दूसरे पर आरोप लगाया. हालांकि दोनों पक्षों में से किसी ने भी इस खतरे के अपने दावे के समर्थन में सबूत पेश नहीं किया.

ये भी पढ़ें: Salaar Teaser Review: फिल्म में प्रभास बने 'बागी', फैंस बोले 'ऐसा लग रहा है KGF रीमेक'

संयुक्त राष्ट्र ने जताई रेडिएशन की आशंका

Advertisment

बता दें कि ये परमाणु संयंत्र दक्षिण पूर्व यूक्रेन में स्थित है. जिसपर रूसी सैनिकों ने कब्जा कर लिया है. जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र उस वक्त चर्चा में आया जब रूसी सैनिकों ने यूक्रेन पर आक्रमण के शुरुआती दौर में ही इस पर कब्जा कर लिया था. गौरतलब है कि पिछले एक साल में, संयुक्त राष्ट्र की परमाणु निगरानी संस्था ने 1986 की चेर्नोबिल घटना की तरह संयंत्र से विकिरण की कई बार आशंका जताई है.रूस और यूक्रेन इस संयंत्र के आसपास गोलाबारी किए जाने का कई बार एक दूसरे पर आरोप लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Threads App: ऐसे करें थ्रेड्स ऐप डाउनलोड, ये है अकाउंट बनाने के तरीका, इस तरह कर पाएंगे यूज

अब यूक्रेन ने आरोप लगाया है कि जापोरिज्जिया इलाके के चारों ओर हाल में जारी कीव के पलटवार को कमजोर करने की कोशिश की गई. जिसके तहत रूस जानबूझकर संयंत्र से विकिरण लीक करना चाहता है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने मंगलवार रात आरोप लगाया कि रूसी सैनिकों ने हमले के लिए कई विद्युत इकाइयों के शीर्ष पर विस्फोटक जैसी चीजों को जमा कर रखा है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी
  • रूस ने यूक्रेन के पश्चिमी शहर लवीव पर दागी मिसाइल
  • चार लोगों की मौत, करीब आठ घायल

Source : News Nation Bureau

russia ukraine war World News Russia missile attack International news in Hindi Ukraine Russia War
Advertisment
Advertisment