Advertisment

इजरायल को हमास की बड़ी धमकी, हमलवारों ने याहुदा हलेवी पर दागी मिसाइलें

इजरायल हमास के बीच जारी युद्ध और तेज होता जा रहा है. हमास तो आईएसआई से भी क्रूर होता जा रहा है. दोनों देशों के हजारों नागरिकों की जान जा चुकी है. फिलहाल हालात देखने से तो यही लग रहा है कि युद्ध शांत होने के बजाए और उग्र होने वाला है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
isreal

यहूदा हलेवी ( Photo Credit : सोशल मीडिया)

हमास और इजरायली सेना के बीच जारी जंग का आज पांचवां दिन. इजरायल को हमास ने बड़ी धमकी दी है. अश्कलोन में मिसाइल और रॉकेट हमले करने धमकी दी है. इजरायल के उत्तरी फ्रंट पर इरान के समर्थन वाले आतंकी  हिजबुल्लाह ने मिसाइलें दागी हैं. इससे बड़े नुकसान होने की खबर है. हमास द्वारा किए गए हमले में दक्षिण इजरायल के यहूदा हलेवी में बहुत से घरों को नुकसान पहुंचा है. साथ ही सामानों की भी क्षति हुई है. 

Advertisment

हिजबुल्लाह ने मंगलवार को एक वीडियो जारी कर चेतावनी दी थी कि उसके लड़ाके इजरायल पर हमला करने और उससे निपटने के लिए तैयार हैं. इतना नहीं हिजबुल्ला ने वीडियो में कहा था कि उसका हमला खुंखार और क्रूरुर होगा. जिसे रोक पाना इजरायल के लिए नामुमकिन हो जाएगा.

इजरायल ने की गाजा की घेराबंदी

हालांकि इजरायली सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई जारी है. इजरायली सेना ने ताबड़तोड़ हमले कर गाजा पट्टी में हमास के अधिकांश ठिकानों को ध्वस्त कर. इसमें 1000 से अधिक लोगों की मौत हुई हैं. 23 लाख की आबादी वाले गाजा पट्टी में इजरायल की सेना ने लगातार जवाबी हमले किए हैं, जिसमें 900 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और 4600 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. बता दें कि शनिवार को हमास के अचानक हमले से इजरायल ने गाजा की घेराबंदी कर हमले शुरू कर दिए. 

Source : News Nation Bureau

Israel Embassy Blast Israel Palestine Israel Israel Palestine war Israel hamas News Israel hamas Israel-Palestine Clash israel Prime Ministre Israel Hamas Palestine war Israel Hamas Latest News Israel Hamas War update
Advertisment
Advertisment